जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पीएसए के तहत आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को हिरासत में लिया गया |

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पीएसए के तहत आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को हिरासत में लिया गया

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पीएसए के तहत आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 09:25 PM IST, Published Date : May 19, 2024/9:25 pm IST

जम्मू, 19 मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को आतंकवादियों को कथित तौर पर सहयोग करने वाले तीन लोगों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस कार्रवाई को आवश्यक करार देते हुए कहा कि तीनों को केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा माना जा रहा है।

पुंछ और निकटवर्ती राजौरी जिले में पिछले दो वर्षों में कुछ घातक आतंकवादी हमले हुए हैं, जिसके परिणामस्वरूप कई सुरक्षाकर्मी और नागरिक मारे गए हैं।

पुंछ और राजौरी, अनंतनाग संसदीय क्षेत्र का हिस्सा हैं, जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हिरासत में लिये गए लोगों की पहचान मेंढर के गुरसाई गांव के निवासी इफ्तार अहमद उर्फ ​​‘काका’, खुर्शीद अहमद और गुलाम अब्बास के रूप में की गई है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनके (तीनों के) निरंतर कृत्यों ने सार्वजनिक सुरक्षा और शांति के लिए गंभीर खतरा पैदा कर दिया है। राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था की दृष्टि से आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए, पुंछ की जिला पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट से प्राप्त हिरासत आदेश पर कार्रवाई करते हुए तीनों आतंकियों को हिरासत में लेने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं।’’

उन्होंने कहा कि सावधानीपूर्वक तैयार किये गये अभियानों की एक शृंखला पर अमल करने के बाद तीनों को हिरासत में लिया गया है, जो आतंकवाद से लड़ने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय पुलिस के अथक प्रयासों को दर्शाता है।

भाषा सुरेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)