केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन, केरल के पूर्व मंत्री थॉमस इसाक ने नामांकन दाखिल किया |

केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन, केरल के पूर्व मंत्री थॉमस इसाक ने नामांकन दाखिल किया

केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन, केरल के पूर्व मंत्री थॉमस इसाक ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 01:22 PM IST, Published Date : March 30, 2024/1:22 pm IST

तिरुवनंतपुरम/पथनमथिट्टा, 30 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता टी.एम. थॉमस इसाक ने 26 अप्रैल को केरल में होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शनिवार को अपने अपने नामांकन दाखिल किये।

मुरलीधरन पास के अट्टिंगल निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं और पूर्व राज्य मंत्री इसाक पथनमथिट्टा लोकसभा सीट के लिए माकपा-यूडीएफ के उम्मीदवार हैं।

जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल करने से पहले मुरलीधरन का पार्टी कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में भव्य स्वागत किया।

विदेश राज्य मंत्री ने आज सुबह यहां प्रसिद्ध श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर और पझावंगडी गणपति मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ पार्टी की जिला इकाई के नेता भी मौजूद थे।

इस बीच, इसाक ने पथनमथिट्टा में नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले खुली जीप में सवार होकर रोड शो किया, जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज भी जीप में उनके साथ जिलाधिकारी कार्यालय तक गईं।

दोनों उम्मीदवारों ने भारी अंतर से अपनी जीत का दम भरा।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के अनुसार, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।

अधिसूचना में कहा गया है कि नामांकनों की जांच पांच अप्रैल को की जाएगी और आठ अप्रैल को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है।

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होने हैं। मतगणना चार जून को होगी।

भाषा खारी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers