पोर्ट ब्लेयर के वीएसआई हवाई अड्डे का तृतीय ग्रेड से द्वितीय ग्रेड में उन्नयन |

पोर्ट ब्लेयर के वीएसआई हवाई अड्डे का तृतीय ग्रेड से द्वितीय ग्रेड में उन्नयन

पोर्ट ब्लेयर के वीएसआई हवाई अड्डे का तृतीय ग्रेड से द्वितीय ग्रेड में उन्नयन

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 07:18 PM IST, Published Date : March 31, 2024/7:18 pm IST

पोर्ट ब्लेयर, 31 मार्च (भाषा) भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय (वीएसआई) हवाई अड्डे का तृतीय ग्रेड से द्वितीय ग्रेड में उन्नयन किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि वीएसआई हवाई अड्डा तृतीय ग्रेड श्रेणी का हवाई अड्डा था और इसके संचालन का नेतृत्व एक संयुक्त महाप्रबंधक स्तर का अधिकारी करता था, लेकिन द्वितीय ग्रेड श्रेणी में इसके उन्नयन के बाद इसके संचालन का नेतृत्व महाप्रबंधक स्तर का कार्यकारी अधिकारी करेगा, जिसके पास कार्य निष्पादित करने की अधिक शक्तियां होंगी।

विभिन्न श्रेणियों का वर्गीकरण हवाईअड्डे के संचालन का नेतृत्व करने वाले कार्यकारी अधिकारी के स्तर को तय करने के उद्देश्य से किया जाता है और इसे यात्रियों की संख्या, विकास गतिविधियों, राज्य की राजधानी, लाभकारिता और कर्मचारियों की संख्या आदि जैसे मापदंडों के आधार पर तय किया गया है।

वी एस आई हवाई अड्डे के निदेशक देवेंद्र यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘यात्री सुविधा केंद्रित कार्यों के संबंध में निर्णय लेने और उनके निष्पादन के लिए हवाई अड्डे के प्रशासनिक ढांचे को मजबूत/सशक्त करने की दिशा में एएआई के प्रबंधन ने यह बहुत ही सकारात्मक कदम उठाया है।’’

वीएसआई हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन 18 जुलाई, 2023 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया था।

भाषा सिम्मी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)