डीयू में बीबीसी वृत्तचित्र दिखाने को लेकर हंगामा मामला : जांच समिति ने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी |

डीयू में बीबीसी वृत्तचित्र दिखाने को लेकर हंगामा मामला : जांच समिति ने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी

डीयू में बीबीसी वृत्तचित्र दिखाने को लेकर हंगामा मामला : जांच समिति ने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी

:   Modified Date:  January 30, 2023 / 09:12 PM IST, Published Date : January 30, 2023/9:12 pm IST

(विशु अधना)

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (भाषा) दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में 2002 गुजरात दंगो पर बीबीसी द्वारा तैयार विवादित वृत्तचित्र को प्रदर्शित करने को लेकर हुए हंगामे की जांच करने के लिए गठित समिति ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सोमवार को सौंप दी और अब वह विस्तृत जांच के तहत विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से पूछताछ करेगी।

मुख्य प्रॉक्टर रजनी अब्बी की अध्यक्षता में गठित सात सदस्यीय समिति सुरक्षा में हुई कथित चूक की जांच करेगी और परिसर की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सुझाव देगी।

कुलपति योगेश सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि समिति का गठन शनिवार को किया गया था और उसने सोमवार को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी और मामले की आगे की जांच शुरू कर दी।

गौरतलब है कि गत शुक्रवार को डीयू में उस समय हंगामा हुआ था जब विद्यार्थियों ने 2002 गुजरात दंगों पर बीबीसी के वृत्तचित्र को प्रदर्शित करने की कोशिश की। उन्होंने यह कोशिश पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा रोके जाने के बावजूद की।

इसके बाद नेशनल स्टुडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से जुड़े 24 विद्यार्थियों को दिल्ली विश्वविद्यालय के कला संकाय से हिरासत में लिया गया था और उत्तरी परिसर में पुलिस कर्मियों की भारी तैनाती की थी।

भाषा धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers