लोकसभा चुनाव में हार को लेकर एलडीएफ की आलोचना करने वाले पादरी पर विजयन ने किया पलटवार |

लोकसभा चुनाव में हार को लेकर एलडीएफ की आलोचना करने वाले पादरी पर विजयन ने किया पलटवार

लोकसभा चुनाव में हार को लेकर एलडीएफ की आलोचना करने वाले पादरी पर विजयन ने किया पलटवार

:   Modified Date:  June 7, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : June 7, 2024/9:26 pm IST

तिरुवनंतपुरम, सात जून (भाषा) केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोकसभा चुनाव में हार चुके सत्तारूढ़ वाममोर्चा की आलोचना करने पर शुक्रवार को एक पादरी पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी टिप्पणियां दर्शाती हैं कि पादरियों में भी ‘अज्ञानी व्यक्ति’ हो सकते हैं।

‘मलानकारा जैकोबाइट सीरियाक ओर्थोडॉक्स चर्च’ के पूर्व ‘मेट्रोपोलटिन ऑफ निरानाम डाइसीज’ जीवर्गीज कूरिलोस ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में कहा था, ‘‘बाढ़ और महामारी हमेशा बचाने के लिए नहीं आती हैं तथा केरल में लोग ‘किट राजनीति’ में एक बार से अधिक नहीं फंसेंगे।’’

केरल में 2021 में वाममोर्चा सरकार के फिर सत्ता में लौटने पर विपक्ष ने आरोप लगाया था कि कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों में मुफ्त खाद्य किट बांटे जाने के कारण ही ऐसा हो पाया है।

अपने वामपंथी रूझान के लिए चर्चित पादरी कूरिलोस ने लोकसभा चुनाव में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की हार के सिलसिले में फेसबुक पर यह टिप्पणी की थी।

उनकी फेसबुक टिप्पणी का हवाला देते हुए विजयन ने कहा कि इन पादरी के मुताबिक एलडीएफ को राज्य में बाढ़ के कारण सत्ता में दूसरा कार्यकाल मिला और उसे ऐसी प्राकृतिक आपदा की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

अपनी सरकार के कामकाज पर प्रदर्शन रिपोर्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दरअसल यह (टिप्पणी) जो दर्शाती है, वह यह है कि पादरियों में भी कभी-कभी ऐसे अज्ञानी व्यक्ति होते हैं। हममें से कोई भी नहीं चाहता है कि राज्य में दोबारा बाढ़ आए।’’

उन्होंने कहा कि राज्य ने एकजुट होकर आपदा का मुकाबला किया और दुनिया में सभी के लिए मिसाल कायम की।

पादरी ने अपने पोस्ट में कहा था कि एलडीएफ की हार के मुख्य कारणों में एक लोगों में सत्ताविरोधी भावना भी था।

भाषा राजकुमार सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)