विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल में 2023 की आपदा के दौरान कंगना की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया |

विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल में 2023 की आपदा के दौरान कंगना की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया

विक्रमादित्य सिंह ने हिमाचल में 2023 की आपदा के दौरान कंगना की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : March 30, 2024/9:33 pm IST

शिमला,30 मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शनिवार को कहा कि कंगना रनौत के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है, हालांकि उन्होंने 2023 में भारी बारिश के कारण राज्य में व्यापक स्तर पर हुई तबाही के दौरान अभिनेत्री की अनुपस्थिति पर सवाल उठाए।

अभिनेत्री से नेता बनी रनौत को भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला कांग्रेस की प्रदेश इकाई प्रमुख एवं इस निर्वाचन क्षेत्र से निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह से होगा।

प्रतिभा सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और हिमाचल लोक निर्माण कार्य मंत्री विक्रमादित्य सिंह की मां हैं।

मंडी से कंगना को भाजपा का टिकट मिलने के कुछ दिनों बाद, अभिनेत्री एवं इस निर्वाचन क्षेत्र के बारे में कांग्रेस को अपनी नेता सुप्रिया श्रीनेत और एच एस अहीर के सोशल मीडिया हैंडल पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा।

विक्रमादित्य सिंह ने रनौत को अपनी बड़ी बहन जैसा बताते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कंगना रनौत के खिलाफ यदि कोई व्यक्ति अवांछित टिप्पणी करेगा तो सबसे पहले मैं उनका बचाव करूंगा, लेकिन उस समय वह कहां थीं जब हिमाचल में मानसून की भयावह आपदा आई थी?’’

मंडी लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रभारी सिंह ने कहा, ‘‘हम राजनीतिक विरोधी हैं, शत्रु नहीं। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि हम देवभूमि हिमाचल प्रदेश में हदें कभी नहीं पार करेंगे। उनके खिलाफ की गई टिप्पणियां दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’’

उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई दो राय नहीं है कि रनौत ने हिमाचल का गौरव बढ़ाया है, लेकिन उन्हें अवश्य ही जवाब देना चाहिए कि राजनीति में आने के बाद ही उन्हें मंडी की याद क्यों आई।

उन्होंने कहा, ‘‘वह कहां थीं जब राज्य में मानसून जनित सबसे भयावह आपदा आई थी? उनका मंडी और मनाली में घर है…क्या उन्होंने इन स्थानों पर किसी भी प्रभावित व्यक्ति से मुलाकात की थी?’’

सिंह ने कहा कि यदि वह (रनौत) कहती हैं कि वह मंडी की बेटी हैं तो उन्हें याद होना चाहिए कि अच्छे और बुरे दिनों में वहां आपकी बेटियां हैं।

रनौत ने शुक्रवार को अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खुद को मंडी के लोगों की ‘बहन और बेटी’ बताया था तथा दावा किया था।

हिमाचल की चार लोकसभा सीट पर चुनाव और छह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव एक जून को होंगे। विधानसभा की सीट पार्टी के छह विधायकों के अयोग्य घोषित होने से रिक्त हुई थीं।

कांग्रेस के बागी विधायकों को भाजपा द्वारा टिकट दिये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने कहा कि इन छह विधानसभा क्षेत्रों के लोग और जिन स्थानीय भाजपा नेताओं का भविष्य अधर में लटक गया है वे कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करेंगे।

भाषा सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers