हिस्ट्रीशीटर की हत्या के बाद हिंसा: लगभग 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, अभी कोई गिरफ्तार नहीं |

हिस्ट्रीशीटर की हत्या के बाद हिंसा: लगभग 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, अभी कोई गिरफ्तार नहीं

हिस्ट्रीशीटर की हत्या के बाद हिंसा: लगभग 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, अभी कोई गिरफ्तार नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 6, 2022/7:58 pm IST

कोटा (राजस्थान), छह अप्रैल (भाषा) हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजस्थान रोडवेज की दो बसों में तोड़फोड़ करने के एक दिन बाद पुलिस ने अवैध रूप से एकत्र होने और सड़क अवरुद्ध करने के आरोप में 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हिस्ट्रीशीटर की हत्या की जांच के लिए कोटा पुलिस अधिकारियों ने एक अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया।

एक अधिकारी के अनुसार, गुर्जर की हत्या के बाद हुई हिंसा में शामिल लोगों में से किसी को भी अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

कोटा के बोरबास गांव निवासी चालीस वर्षीय गुर्जर की सोमवार शाम चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभट्टा कस्बे के एक सैलून में हत्या कर दी गई थी।

घटना के बाद भीड़ ने मंगलवार सुबह रोडवेज की एक बस में आग लगा दी थी, जबकि एक अन्य की खिड़की के शीशे तोड़ दिए थे। भीड़ ने एक सड़क को भी अवरुद्ध कर दिया था।

आर के पुरम थाने के एएसआई गिरिराज गुर्जर के अनुसार मंगलवार रात 500 से अधिक लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143 (गैरकानूनी ढंग से एकत्र होने) और 283 (सार्वजनिक मार्ग बाधित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि उनमें से पच्चीस को प्राथमिकी में नामित किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है और अब तक किसी भी आरोपी को हिरासत में या गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इस बीच, कोटा (शहर) के पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने हत्या के मामले की जांच के लिए एएसपी पारस जैन के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

भाषा देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)