गुजरात में मतदान संपन्न, पर भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद में टिकट वितरण को लेकर विवाद |

गुजरात में मतदान संपन्न, पर भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद में टिकट वितरण को लेकर विवाद

गुजरात में मतदान संपन्न, पर भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद में टिकट वितरण को लेकर विवाद

:   Modified Date:  May 12, 2024 / 09:12 PM IST, Published Date : May 12, 2024/9:12 pm IST

अमरेली (गुजरात), 12 मई (भाषा) गुजरात की लोकसभा सीट के लिए मतदान संपन्न हो चुका है लेकिन यहां की अमरेली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार भरत सुतारिया और यहां के मौजूदा सांसद नारन कछाड़िया के बीच टिकट वितरण को लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया।

दोनों नेताओं में विवाद तब शुरू हुआ जब कछाड़िया ने खराब मतदान प्रतिशत के लिए पार्टी के उम्मीदवार को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा सांसद ने यह भी दावा किया कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ता ‘पार्टी के फैसले’ के कारण खुश नहीं थे।

सुतारिया ने अपनी उम्मीदवारी पर सवाल उठाने के लिए कछाड़िया पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और उसके संसदीय बोर्ड का ‘अपमान’ कर रहे हैं।

गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से 25 सीट पर सात मई को तीसरे चरण में मतदान हुआ और औसतन 60.13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली में सबसे कम 50.29 प्रतिशत मतदान हुआ। सूरत में भाजपा उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध जीत चुके हैं।

अमरेली में, भाजपा ने इस बार तीन बार के सांसद कछाड़िया को हटा दिया और अमरेली जिला पंचायत के अध्यक्ष सुतारिया को उम्मीदवार बनाया।

मतदान के कुछ दिनों बाद कछाड़िया ने अमरेली जिले के सावरकुंडला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था और बाहर किए जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। उनके संबोधन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

सुतारिया ने रविवार को कछाड़िया की आलोचना की और आरोप लगाया कि उन्होंने उनके चयन पर सवाल उठाकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और उसके संसदीय बोर्ड का अपमान किया है।

कछाड़िया ने 2009, 2014 और 2019 में अमरेली से जीत हासिल की थी। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के परेश धनानी को करीब दो लाख वोट के अंतर से हराया था।

भाषा

संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)