शीर्ष नेताओं के खिलाफ बयानों को लेकर भाजपा और बीजद के बीच वाकयुद्ध |

शीर्ष नेताओं के खिलाफ बयानों को लेकर भाजपा और बीजद के बीच वाकयुद्ध

शीर्ष नेताओं के खिलाफ बयानों को लेकर भाजपा और बीजद के बीच वाकयुद्ध

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 10:52 PM IST, Published Date : May 19, 2024/10:52 pm IST

भुवनेश्वर, 19 मई (भाषा) ओडिशा में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ कथित रूप से की गईं टिप्पणियों को लेकर रविवार को जमकर आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिला और दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर उनके नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

भाजपा ने आरोप लगाया कि बीजद के वरिष्ठ नेता वी के पांडियन ने मोदी को ओडिशा के लिए ‘पर्यटक’ कहा, तो सत्तारूढ़ बीजद ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता नियमित रूप से पटनायक के खिलाफ ‘अपमानजनक भाषा’ का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे उनकी उम्र, अनुभव और उनपर लोगों के विश्वास का लिहाज नहीं कर रहे हैं।

भाजपा नेता और सांसद अपराजिता सारंगी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांडियन को प्रधानमंत्री को ओडिशा के लिए ‘पर्यटक’ नहीं कहना चाहिए और उनके खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

सारंगी ने कहा, ‘एक पूर्व आईएएस अधिकारी होने के नाते, उन्हें (पांडियन को) पता होना चाहिए कि लोगों को राजनीति करते समय भी सम्मानजनक तरीके से बात करनी चाहिए। आईएएस अधिकारियों को गरिमामय तरीके से व्यवहार करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है।’

दूसरी ओर, राज्यसभा सांसद और बीजद के प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने कहा, ”ओडिशा के लोग जानते हैं कि भाजपा नेता नियमित रूप से अपने मुख्यमंत्री के खिलाफ किस तरह की अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे उनकी उम्र, अनुभव और उनपर लोगों के विश्वास का लिहाज नहीं कर रहे हैं। इससे ओडिशा के लोगों को पीड़ा हुई है।”

भाषा

जोहेब राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)