हम विकसित व आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य की यात्रा के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं: शाह |

हम विकसित व आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य की यात्रा के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं: शाह

हम विकसित व आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य की यात्रा के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं: शाह

:   Modified Date:  June 10, 2024 / 12:01 AM IST, Published Date : June 10, 2024/12:01 am IST

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा) केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि राष्ट्र ‘विकसित भारत’ के निर्माण के अपने लक्ष्य की ओर अपनी यात्रा के अगले चरण में प्रवेश कर रहा है।

शाह ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ-साथ गरीबों और किसानों के उत्थान की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग रहेगी।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, ‘‘भारत के लिए एक अविस्मरणीय दिन… श्री

नरेन्द्र मोदी जी को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने की बहुत-बहुत बधाई। आज हम विकसित व आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की यात्रा के अगले चरण में प्रवेश कर रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में राजग सरकार युवाओं और महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ-साथ गरीबों और किसानों के उत्थान के लिए कटिबद्ध रहेगी और पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण को एकता के सूत्र में बाँधकर सशक्त भारत का निर्माण करेगी।’’

मोदी ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। मोदी के साथ शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने राष्ट्रपति भवन में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मोदी, 30 कैबिनेट मंत्रियों, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों और 36 राज्य मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers