Weather changed again, there may be heavy rain in these areas tomorrow

फिर बदला मौसम का मिजाज, कल इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

फिर बदला मौसम का मिजाज, कल इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिशः Weather changed again, there may be heavy rain in these areas tomorrow

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 07:23 PM IST, Published Date : February 5, 2023/6:02 pm IST

श्रीनगर : Weather changed again जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में रात का तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया। वहीं, घाटी के कुछ इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर के आधे मौसम केंद्रों में रात का तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया।

Read More : Bhabhi affair : पति से तलाक के दौरान देवर को दिल दे बैठी भाभी, नजदीकियों ने पार की सारी हदें 

Weather changed again अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस अधिक है, जबकि काजीगुंड में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक शून्य से 0.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वहीं, कोकरनाग में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक शून्य डिग्री सेल्सियस, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक था।

Read More : छलका BJP नेता राजीव प्रताप रूडी का दर्द, बताया ‘नहीं मिलता पार्टी में महत्व, मंच पर भी नहीं दी जाती जगह’

इसके अलावा पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। वहीं, सोमवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है।

Read More : भीषण बस हादसे में 8 लोगों की मौत, 42 से अधिक लोग घायल 

इसने 9 फरवरी से 11 फरवरी तक केंद्रशासित प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश की संभावना व्यक्त की है। कश्मीर में ‘चिल्लई-कलां’ का दौर समाप्त हो गया है। अब 20 दिन का ‘चिल्लई-खुर्द’ का दौर चल रहा है, जिसमें भी कश्मीर घाटी में शीतलहर जारी रहेगी। फिर 10 दिन तक ‘चिल्लई बच्चा’ का दौर रहेगा, और तब घाटी में ठंड में कमी आने लगेगी।