Congress leader Binoy Tamang supports BJP candidate

यहां कांग्रेस नेता ने कर दिया भाजपा उम्मीदवार का समर्थन, हैरान कर देगी वजह

Congress leader Binoy Tamang supports BJP candidate: प. बंगाल प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने दार्जिलिंग से भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट का समर्थन किया

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 05:30 PM IST, Published Date : April 23, 2024/5:15 pm IST

Congress leader Binoy Tamang: कोलकाता। कांग्रेस नेता बिनॉय तमांग ने मंगलवार को कहा कि वह चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राजू बिष्ट का समर्थन करेंगे और पहाड़ी क्षेत्र के लोगों से भी भाजपा प्रत्याशी को वोट देने का आग्रह करेंगे। पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के महासचिव तमांग ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय ‘सभी मुद्दों पर गहन विचार और समझने के बाद खुद लिया है।”

तमांग ने कहा, “ मैं दार्जिलिंग पर्वत, सिलीगुड़ी तराई और डुअर्स के लोगों की संवैधानिक सुरक्षा और न्याय के लिए दार्जिलिंग निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट को अपना हार्दिक समर्थन देता हूं।”

read more: Mandsaur News: चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता। कार से डेढ़ करोड़ कैश बरामद। देखिए..

Congress leader Binoy Tamang उन्होंने कहा, ‘‘मैं दार्जिलिंग पर्वत, सिलीगुड़ी तराई के अपने सभी सम्मानित साथी नागरिकों, अपने सहयोगियों, समर्थकों, शुभचिंतकों, दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारों से विनम्र अनुरोध करता हूं कि वे ‘कमल’ के निशान पर भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट को अपना बहुमूल्य वोट दें।”

मुनीश तमांग को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने के फैसले पर नाराज

बिनॉय तमांग ने भारतीय गोरखा परिसंघ (बीजीपी) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनीश तमांग को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने के कांग्रेस फैसले पर नाराजगी व्यक्त की, क्योंकि कांग्रेस में शामिल होने के बाद करीब सप्ताह भर बाद ही उन्हें टिकट दिया गया है।

read more: Padma Awards 2024: 132 हस्तियों को मिला पद्म सम्मान। राष्ट्रपति भवन में दिए गए पद्म पुरस्कार

जब ‘पीटीआई-भाषा’ ने बिनॉय तमांग से संपर्क किया तो गोरखालैंड प्रादेशिक प्रशासन (जीटीए) के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने दार्जिलिंग लोकसभा सीट से मुनीश तमांग को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने का फैसला करने से पहले न तो उनसे और न ही पार्टी के पर्वतीय क्षेत्र के किसी नेता से परामर्श किया।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “ मैं अब भी कांग्रेस के साथ हूं। लेकिन यहां भाजपा जीतेगी। हम यहां इसका अहसास कर सकते हैं। हम मुनीश तमांग का समर्थन नहीं करते हैं क्योंकि यहां कांग्रेस के किसी भी नेता से इस बारे में सलाह नहीं ली गई।’’ दार्जिलिंग में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

read more: CM Mohan Yadav Press Conference : कांग्रेस को भगवा से चाहे जितनी भी आपत्ति भी हो, लेकिन… सीएम मोहन यादव ने विपक्ष पर साधा निशाना