पश्चिम बंगाल: वाम मोर्चा के पांच उम्मीदवारों, तृणमूल प्रत्याशी माला रॉय ने नामांकन भरा |

पश्चिम बंगाल: वाम मोर्चा के पांच उम्मीदवारों, तृणमूल प्रत्याशी माला रॉय ने नामांकन भरा

पश्चिम बंगाल: वाम मोर्चा के पांच उम्मीदवारों, तृणमूल प्रत्याशी माला रॉय ने नामांकन भरा

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 05:00 PM IST, Published Date : May 9, 2024/5:00 pm IST

कोलकाता, नौ मई (भाषा) लोकसभा चुनाव के लिए वाम मोर्चा के पांच उम्मीदवारों और तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी माला रॉय ने बृहस्पतिवार को यहां अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

अलीपुर में दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच उस वक्त तीखी नोकझोंक हुई, जब दोनों ओर से निकाला गया जुलूस आमने-सामने आ गया।

माकपा उम्मीदवारों में कोलकाता दक्षिण से सायरा शाह हलीम, जादवपुर से सृजन भट्टाचार्य, डायमंड हार्बर से प्रतिकुर रहमान और मथुरापुर से शरत चंद्र हलदर ने पर्चा दाखिल किया। वहीं आरएसपी प्रत्याशी समरेंद्रनाथ मंडल ने जयनगर लोकसभा सीट से नामांकन-पत्र दाखिल किया।

तृणमूल कांग्रेस की माला रॉय ने भी अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। वह इस बार भी कोलकाता दक्षिण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां उनका मुकाबला माकपा की सायरा शाह हलीम से है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान दोनों दलों के समर्थकों के बीच तीखी बहस और नारेबाजी हुई, लेकिन वहां बड़ी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मामले को संभालते हुए दोनों पक्षों को शांत कराया।

हलीम ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के आवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया।

भाषा वैभव सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)