बंगाल: स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर छापेमारी |

बंगाल: स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर छापेमारी

बंगाल: स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के आवास पर छापेमारी

:   Modified Date:  March 22, 2024 / 03:37 PM IST, Published Date : March 22, 2024/3:37 pm IST

कोलकाता, 22 मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल में कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक दल ने शुक्रवार को राज्य के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा के बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित आवास पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की टीम केंद्रीय बलों की एक टुकड़ी के साथ सुबह करीब सवा नौ बजे सिन्हा के आवास पर पहुंची और इसने तलाशी अभियान शुरू किया।

ममता बनर्जी सरकार में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) और कपड़ा मंत्रालय का प्रभार संभालने वाले सिन्हा उस समय अपने आवास पर नहीं थे। वह करीब 90 किलोमीटर दूर मुरारई में अपने पैतृक घर पर थे।

बोलपुर से जाते समय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि वे जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा, ”मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जब तक मैं वहां पहुंचकर उनसे (अधिकारियों से) बात नहीं करूंगा, मैं नहीं बता पाऊंगा कि क्या हो रहा है। मैं उनका हरसंभव सहयोग करूंगा।”

एक अधिकारी ने बताया, ”स्कूल भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में मंत्री के आवास पर तलाशी ली गई। इस समय वह अपने घर पर मौजूद नहीं हैं और हम उनके परिवार के लोगों से बात कर रहे हैं।”

पूर्व में, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने सिन्हा को मवेशी और कोयला तस्करी मामलों में तलब किया था।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी कथित भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में लेक टाउन, चेतला और बालीगंज सहित कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में कुछ कारोबारियों के आवासों पर भी छापेमारी कर रही है।

अधिकारी ने कहा, ”उन पर संदेह है कि उन्होंने भारत से दूसरे देशों में अवैध रूप से धन भेजने में मदद की। हम इस बारे में उनसे पूछताछ कर रहे हैं और कुछ दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है।”

भाषा

प्रीति सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)