Albert Rudy Passes Away: मशहूर निर्माता एवं ऑस्कर विजेता ने दुनिया से कहा अलविदा, फिल्मी जगत में शोक की लहर |Albert Rudy Passes Away

Albert Rudy Passes Away: मशहूर निर्माता एवं ऑस्कर विजेता ने दुनिया से कहा अलविदा, फिल्मी जगत में शोक की लहर

Albert Rudy Passes Away: मशहूर निर्माता एवं ऑस्कर विजेता ने दुनिया से कहा अलविदा, फिल्मी जगत में शोक की लहर

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 09:26 PM IST, Published Date : May 29, 2024/9:22 pm IST

Albert Rudy Passes Away: न्यूयॉर्क। हॉलीवुड की चर्चित फिल्मों ‘द गॉडफादर’ और ‘मिलियन डॉलर बेबी’ के निर्माता एवं ऑस्कर पुरस्कार विजेता अल्बर्ट एस. रुडी का 94 साल की उम्र में निधन हो गया। एक प्रवक्ता ने बताया कि रुडी ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, लॉस एंजिलिस (यूसीएलए) मेडिकल सेंटर में शनिवार को देह त्यागा।

Read more: Mia Malkova Sexy Video: एडल्ट फिल्म स्टार ने तपती गर्मी में चलाया हुस्न का जादू, अदाएं देख लट्टू हुए फैंस 

प्रवक्ता ने बताया कि रुडी के अंतिम शब्द थे, ‘‘खेल खत्म हो गया है लेकिन हम खेल जीत चुके हैं।’’ रुडी ने 30 से अधिक फिल्मों का निर्माण किया था और उन्हें ऑस्कर से लेकर वर्ष के खराब फिल्मों के गोल्डन रास्पबेरी अवॉर्ड तक नामांकित किया गया था। रुडी का जन्म 1930 में कनाडा के मांट्रियाल में हुआ था और बचपन में ही वह अमेरिका आ गए थे। उनकी परवरिश न्यूयॉर्क शहर में हुई थी।

Read more: Dulhan ko Boss ne kiya MSG: शादी वाले दिन ही बॉस ने लड़की को किया ऐसा मैसेज, पढ़ते ही उड़ गया दुल्हन के चेहरे का रंग

बता दें कि अल रूडी को लंबे समय से चल रहे सीबीएस पुलिस नाटक ‘वॉकर’, ‘टेक्सास रेंजर’ के रचनाकारों में से एक के रूप में भी जाना जाता था। अल रूडी ने ‘बैड गर्ल्स’ (1994) जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया, जो सभी महिला प्रधान भूमिकाओं वाली पहली वेस्टर्न फिल्म थी। ‘बेसबॉल कॉमेडी द स्काउट’ (1994), जिसमें अल्बर्ट ब्रूक्स और ब्रेंडन फ्रेजर ने अभिनय किया था। इवांस और स्टूडियो के अध्यक्ष स्टेनली जाफ ने उन्हें ‘द गॉडफादर’ (1972) में मुख्य निर्माता के रूप में काम दिया, जो मारियो पूजो के 1969 के उपन्यास पर आधारित एक बेशकीमती परियोजना थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers