Indian Army patrolling LOC

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा को लेकर भारतीय सेना मुस्तैद, इन जिलों में बढ़ाई गश्त, सीसीटीवी और ड्रोन से हो रही निगरानी

Indian Army patrolling LOC स्वतंत्रता दिवस से पहले सीमा सुरक्षा बल ने पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गश्त की है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 09:03 AM IST, Published Date : August 13, 2023/8:19 am IST

Indian Army patrolling LOC : जम्मू-कश्मीर। स्वतंत्रता दिवस से पहले सीमा सुरक्षा बल (भारतीय सेना) ने पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गश्त की है। वहीं कश्मीर घाटी में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। घाटी के अन्य इलाकों समेत श्रीनगर में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। कई मोबाइल चेक-पॉइंट्स भी स्थापित किए गए हैं। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रखा है। श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह होगा।

Read more: Independence Day 2023: आज राजधानी में फुल ड्रेस रिहर्सल, बंद रहेंगे ये मार्ग, इन रास्तों से जाने की न करें गलती 

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, हर गाड़ी की तलाशी

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा एजेंसियों को पैनी नजर रखने के निर्देश हैं। हाईवे पर गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर समेत अन्य इलाकों में इनपुट मिल रहे हैं, जिसके चलते वहां बड़े स्तर पर कोर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। हालांकि, कोई विशेष इनपुट अभी तक नहीं है, लेकिन जहां भी कुछ जानकारी मिलती है, वहां सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

जैसलमेर, बाड़मेर और श्रीगंगानगर में बढ़ाई गश्त

दरअसल, पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर और श्रीगंगानगर में बीएसएफ ने गश्त बढ़ा दी है। सुरक्षा नाकों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान की तरफ से संभावित घुसपैठ और अन्य नापाक हरकतों की संभावना को देखते हुए बीएसएफ ने ऑपरेशन अलर्ट चलाया है।

Read more: CG Train Canceled: यात्रियों के लिए बढ़ी परेशानी, रेलवे ने आज फिर 13 से ज्यादा ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्‍ट 

संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त जवान किए तैनात

Indian Army patrolling LOC : जानकारी के अनुसार, संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं। गर्मी में तापमान में बढ़ोतरी और तेज धूल भरी आंधियों के कारण कुछ ही दूरी पर देखना मुश्किल होता है। ऐसी विपरित परिस्थिति का लाभ उठाते हुए सीमा पार से घुसपैठ की आशंका बनी रहती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें