Tripura CM Manik Saha did yoga

International Yoga Day 2023 : आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित, त्रिपुरा CM माणिक साहा ने किया योग

Tripura CM Manik Saha did yoga: त्रिपुरा के सीएम माणिक साह ने भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों के बीच अगरतला में योग किया।

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 03:05 PM IST, Published Date : June 21, 2023/3:05 pm IST

Tripura CM Manik Saha did yoga : नई दिल्ली। पूरी दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से आज योग सत्र का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में ही अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होंगे। बता दें, 27 सितंबर 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त महासभा में पूरे विश्व से योग दिवस को मनाने का आह्वान किया था।

read more : फिल्म ‘आदिपुरुष’ में बदले गए हनुमान जी के डायलॉग्स, जानें अब क्या है नया dialogue 

Tripura CM Manik Saha did yoga : वहीं, इस दिन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की शुरुआत साल 2015 से हुई थी। इसके बाद 21 जून 2015 को पहली बार पूरे विश्व में योग दिवस मनाया गया। वहीं दिल्‍ली में भी तमाम जगहों पर योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। हर साल योग दिवस के लिए एक अलग थीम निर्धारित की जाती है। साल 2023 में योग दिवस की थीम वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर One World, One Health रखी गई है। इस थीम को आयुष मंत्रालय ने चुना है। योग दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया।

read more : नामीबिया से भारत चीते लाने में मदद करने वाले व्यवसायी की खतरें में जान! टाइटैनिक देखने गई पनडुब्बी में थे सवार

त्रिपुरा सीएम माणिक साहा ने किया योग

Tripura CM Manik Saha did yoga : आज योग दिवस के मौके पर कई प्रदेशों मुख्यमंत्रियों और नेताओं ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लेकर योग के आसन किए। इसी बीच त्रिपुरा के सीएम माणिक साह ने भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों के बीच अगरतला में योग किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें