International yoga day 2023

International yoga day 2023: “योग स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण, विचारों और कार्यों में सावधानी बरतने का एक तरीका” : PM मोदी

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : June 21, 2023/6:50 pm IST

न्यूयार्क: अमेरिका के योग दिवस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आप सभी को देखकर प्रसन्न हूं और यहां पर आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं। मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्रीयता का प्रतिनिधित्व है। (International yoga day 2023) योग का अर्थ है जोड़ना इसलिए आप एक साथ आ रहे हैं यह योग के दूसरे रूप की अभिव्यक्ति है।”

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी ने कहा कि योग भारत से आया है और यह बहुत पुरानी परंपरा है। योग कॉपीराइट, पेटेंट और रॉयल्टी से मुक्त है। योग आपकी आयु, लिंग और फिटनेस स्तर के अनुकूल है। योग पोर्टेबल है और वास्तव में सार्वभौमिक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल पूरी दुनिया 2023 को अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में मनाने के भारत के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए एक साथ आई थी … पूरी दुनिया को योग के लिए फिर से साथ आते देखना अद्भुत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि योग जीवन का एक तरीका है। स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण। (International yoga day 2023) विचारों और कार्यों में सावधानी बरतने का एक तरीका। स्वयं के साथ, दूसरों के साथ और प्रकृति के साथ सद्भाव से जीने का तरीका।

 

 
Flowers