Ashutosh Rana Voted : अभिनेता आशुतोष राणा ने किया मतदान, IBC24 के जरिए अनूठे अंदाज में की वोट करने की अपील | Actor Ashutosh Rana casts his vote

Ashutosh Rana Voted : अभिनेता आशुतोष राणा ने किया मतदान, IBC24 के जरिए अनूठे अंदाज में की वोट करने की अपील

Ashutosh Rana Voted : अभिनेता आशुतोष राणा नर्मदापुरम होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में मतदान करने पहुंचे

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2024 / 11:53 AM IST, Published Date : April 26, 2024/11:53 am IST

नरसिंहपुर : Ashutosh Rana Voted : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर शुक्रवार को मतदान शुरू हो चूका है। दूसरे चरण में केरल की वायनाड लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं। केरल की सभी 20 सीट के अलावा कर्नाटक की 28 में से 14 सीट, राजस्थान की 13 सीट, महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह सीट, असम एवं बिहार की पांच-पांच सीट, छत्तीसगढ़ एवं पश्चिम बंगाल की तीन-तीन सीट और मणिपुर, त्रिपुरा एवं जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीट पर शुक्रवार को मतदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें :

लोकतंत्र का यह पर्व हमें गौरवान्वित करने वाला : अभिनेता आशुतोष राणा

Ashutosh Rana Voted : आज मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर भी मतदान हो रहा है। एक तरफ जहां मतदाता बढ़ चढ़कर मतदान करने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में अभिनेता आशुतोष राणा नर्मदापुरम होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में मतदान करने पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान करने के बाद अभिनेता आशुतोष राणा ने IBC24 से बात करते हुए कहा कि, लोकतंत्र का यह पर्व हमें गौरवान्वित करने वाला है और इस पर्व में हम सबको बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करनी चाहिए जिससे हमारा लोकतंत्र मजबूत होता है। उन्होंने सभी नागरिकों से अपने अनूठे अंदाज में वोट करने की अपील की।

1202 उम्मीदवारों की तय होगी किस्मत

Ashutosh Rana Voted : दूसरे चरण में 1202 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 1098 पुरूष एवं 102 महिलाएं हैं। मतदान एवं सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही के वास्ते कम से कम तीन हेलीकॉप्टरों, चार विशेष ट्रेनों एवं 80000 वाहनों को लगाया गया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अभिनय से राजनीति में आये अरुण गोविल, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डीके सुरेश (कांग्रेस), कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (जनता दल-सेक्युलर) प्रमुख उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं। वहीं भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी, ओम बिरला और गजेंद्र सिंह शेखावत अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से लगातार तीसरी जीत की उम्मीद लगाये हुए हैं।

यह भी पढ़ें :

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

Ashutosh Rana Voted : दूसरे चरण में राहुल, वायनाड से मौजूदा सांसद हैं और उनका मुकाबला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की एनी राजा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के के. सुरेंद्रन से है। शशि थरूर, चौथी बार तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में हैं और उनका मुकाबला भाजपा के चंद्रशेखर व मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पन्नियन रवींद्रन से है। मथुरा लोकसभा सीट पर 2014 से भाजपा का पताका फहरा रही हेमा मालिनी का मुकाबला कांग्रेस के मुकेश धनगर से हैं जबकि कोटा से दो बार के सांसद ओम बिरला को कांग्रेस के प्रह्लाद गुंजल चुनौती दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शेखावत जोधपुर सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारदा से है। बेंगलुरू दक्षिण से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का मुकाबला कांग्रेस की सौम्या रेड्डी से होगा। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल 30 साल से अधिक समय से भाजपा का गढ़ रहे राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे हैं। टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल का मेरठ लोकसभा सीट पर मुकाबला बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के देवव्रत कुमार त्यागी और समाजवादी पार्टी (सपा) की सुनीता वर्मा से है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp