BJP is continuously attacking Congress through cartoon war

#SarkarOnIBC24 : कॉर्टून वॉर के जरिए कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही बीजेपी, क्या वाकई इससे सियासी समीकरण होते हैं प्रभावित?

कॉर्टून वॉर के जरिए कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही बीजेपी, BJP is continuously attacking Congress through cartoon war

Edited By :   |  

Reported By: Rajesh Mishra

Modified Date:  May 23, 2024 / 12:37 AM IST, Published Date : May 23, 2024/12:24 am IST

रायपुरः लोकसभा चुनाव के 7 चरणों में से 5 चरण पूरे हो चुके हैं और अब सिर्फ दो चरण की लड़ाई बाकी है, जिसके लिए चुनाव प्रचार पूरे चरम पर है। राजनीतिक पार्टियां जनसभा, रोड शो और रैलियों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जमकर एक दूसरे की घेरांदी कर रही है। इधर छत्तीसगढ़ में भले लोकसभा चुनाव खत्म हो गए, लेकिन सोशल मीडिया पर कॉर्टून वॉर बदस्तूर जारी है। बीजेपी की प्रदेश इकाई कांग्रेस पर एक के बाद एक कार्टून वीडियो के जरिए वार कर रही है तो कांग्रेस भी चुप नहीं है।

Read More : The Big Picture With RKM: Pok पर दांव इस बार… पॉलिटिक्स ‘सीमा’ पार, बीजेपी के लिए ‘राष्ट्रवाद’ का मुद्दा कितना कारगर? 

छत्तीसगढ़ बीजेपी इन दिनों कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ कार्टून वार वाली सीरीज चला रही है, जिसकी शुरूआत लोकसभा चुनाव से पहले हुई थी। चुनाव भले खत्म हो गया, लेकिन कॉर्टून के जरिए हमले का सिलसिला नहीं थमा है। छत्तीसगढ़ बीजेपी के ऑफिशियल X हैंडल पर हर दिन ऐसे पोस्टर्स और कार्टून पोस्ट हो रहे हैं। इस कड़ी में बुधवार को बीजेपी ने एक और कॉर्टून वीडियो जारी किया, जिसमें बताया कि जब राष्ट्रद्रोही शक्तियां विलायत के गुरुओं से प्रभावित होकर देशवासियों का सत्यानाश करने को उतारू हो जाएं, तो वो क्या लाने की साजिश करते हैं? वीडियो के बाद बीजेपी ने एक कार्टून पोस्टर जारी कर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा। पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक पोटली लेकर भागते दिखाया गया है । जिसके पीछे एक टीवी रिपोर्टर कैमरा और माइक लेकर पूछ रहा है कि इस पोटली में क्या है? पूर्व मुख्यमंत्री जवाब देते दिखाई दे रहे हैं कि इसमें फर्जी बोर्ड और आयोग के नाम पर लूट गया माल है। छत्तीसगढ़ बीजेपी की तरफ से जारी कार्टून और वीडियो वार पर अब सूबे का सियासी पारा भी हाई हो गया है। कांग्रेस इसे बीजेपी की बौखलाहट बता रही है, वहीं बीजेपी इसे चुनावी रणनीति का हिस्सा बता रही है।

Read More : The Big Picture With RKM : 5 चरणों के चुनाव के बाद अब जीत के दावों की सियासत, क्या ‘M’ फैक्टर से 400 का आंकड़ा पार करेगी बीजेपी? 

बहरहाल गंभीर मुद्दों को चुटिले तरीके से हल्के-फुल्के अंदाज में बताने का ये तरीका लोगों को खूब लुभाता है, लेकिन कार्टून वार से क्या वाकई सियासी समीकरण प्रभावित होते हैं। इस सवाल का जवाब तो चुनाव के नतीजे बताएंगे। फिलहाल बीजेपी के कार्टून पोस्टर और वीडियो चर्चा का विषय जरूर बने हुए हैं।