Now preparing to bloom lotus in the states of South India

#SarkarOnIBC24 : दक्षिण भारत के राज्यों में अब कमल खिलाने की तैयारी, सेंधमारी रोकने में जुटी कांग्रेस, आखिर किसे मिलेगा साउथ का साथ?

दक्षिण भारत के राज्यों में अब कमल खिलाने की तैयारी, सेंधमारी रोकने में जुटी कांग्रेस: Now preparing to bloom lotus in the states of South India

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 12:30 AM IST, Published Date : April 15, 2024/11:58 pm IST

नई दिल्लीः SarkarOnIBC24 उत्तर भारत में यथासंभव लीड बनाने के बाद बीजेपी का फोकस दक्षिण भारत की 130 सीटों पर है, जहां कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों का दबदबा है, लेकिन इस बार बीजेपी, साउथ में सेंधमारी की तैयारी कर रही है। पीएम मोदी कमोबेश हर सप्ताह दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा कर रहे हैं, जिसे बीजेपी के ‘मिशन-दक्षिण’ के तौर पर देखा जा रहा है। इधर कांग्रेस भी पूरी कोशिश कर रही है कि दक्षिण के राज्यों में बीजेपी की राजनीतिक एंट्री को कैसे रोका जाए, जिसकी कमान खुद राहुल गांधी ने संभाल रखी है। क्यों कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए दक्षिण भारत इस बार इतना अहम है?

SarkarOnIBC24 उत्तर भारत के अलावा दोनों प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस की नजर दक्षिण भारत के राज्यों पर है। पीएम मोदी लगातार दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा कर रहे हैं तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों दलों की कोशिश दक्षिण भारत की 130 सीटों पर है। दक्षिण के राज्यों में 3 स्टेट ऐसे हैं जहां बीजेपी के पास एक भी सीट नहीं है। इन राज्यों में तमिलनाडू, केरल और आंध्रप्रदेश शामिल है। अब उत्तर भारत में यथासंभव लीड बनाने के बाद बीजेपी दक्षिण में विजय का द्वार खोलकर 400 पार के नारे को सफल बनाने में जुटी हुई है।

Read More : Weather Update: राजधानीवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत, आसमान में छाए रहेंगे हल्के बादल, बारिश की भी संभावना 

केरल में पीएम मोदी ने किए ये वादे

इसी कड़ी में पीएम मोदी केरल और तमिलनाडु के दौरे पर रहे। केरल के तिरुवनंतपुरम में उन्होंने कहा कि लेफ्ट और कांग्रेस का केवल नाम ही बचा है। जनता ने दोनों को रिजेक्ट कर दिया है। कांग्रेस और LDF ने केरल राज्य को बुरी तरह से लूटा है। पीएम ने मछुआरों की आजीविका संरक्षित करने का वादा भी किया। पीएम ने कहा कि भाजपा केरल में बड़े पर्यटन स्थलों का विकास सुनिश्चित करेगी। और केरल में इको-पर्यटन के नए केंद्र स्थापित करने का वादा भी पीएम ने केरल की जनता से किया।

Read More : Bus Accident : अनियंत्रित होकर फ्लाई ओवर से गिरी बस, पांच यात्रियों की मौत, 40 से ज्यादा लोग घायल 

केरल के वायनाड पहुंचे राहुल गांधी

एक तरफ पीएम मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाकर केरल में लेफ्ट और कांग्रेस को घेर रहे हैं तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नजर केरल की 20 सीटों पर है। जहां पिछली पर कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था। राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया।

Read More : Hot Girl Sexy Video: हॉट गर्ल ने कैमरे के सामने दिखाया सेक्सी अवतार, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

आखिर किसे साथ देंगे दक्षिण भारत के वोटर

तो एक तरफ बीजेपी दक्षिण के राज्यों में जोर लगा रही है, क्योंकि अगर उत्तर भारत के राज्यों में उसकी सीटें कम हुई तो दक्षिण के राज्यों में मिली लीड से उसकी भरपाई हो सके। इधर कांग्रेस की कोशिश है कि दक्षिण में न सिर्फ कांग्रेस अच्छा चुनाव प्रचार करे बल्कि बीजेपी को इन राज्यों में लीड न दे। 4 जून को नतीजों के साथ साफ हो जाएगा कि दक्षिण भारत के वोटर ने किसका साथ दिया?

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp