PM Modi Excusive Interview with IANS Prime Minister's reaction regarding employment | PM Modi Exclusive Interview: 'नैरेटिव गढ़ने वालों ने किया देश का बड़ा नुकसान, मेरे ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ हैं कुछ लोग' : पीएम मोदी

PM Modi Exclusive Interview: ‘नैरेटिव गढ़ने वालों ने किया देश का बड़ा नुकसान, मेरे ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ हैं कुछ लोग’ : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, मेरे देश के लोगों को रोजगार मिले तो मेरा आत्मनिर्भर भारत का जो मिशन है उसके पीछे मेरी पहली जो प्राथमिकता है कि मेरे देश के टैलेंट को अवसर मिले।

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 10:14 AM IST, Published Date : May 28, 2024/9:57 am IST

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी आईएनएस से बातचीत की है। (PM Modi Excusive Interview with IANS) इस बातचीत में पीएम मोदी ने आरक्षण, पॉलिसी ड्रिवन गवर्नेंस, स्कीम्स के सैचुरेशन, करप्शन फ्री गवर्नेंस, सोशल जस्टिस और सेकुलरिज्म से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिया।

PM Modi Exclusive: विपक्ष को पाकिस्तानी नेताओं से मिले समर्थन पर PM की प्रतिक्रिया, बताया गंभीर मुद्दा.. देखें पूरी बातचीत आज सुबह 9 बजे..

Prime Minister’s reaction regarding employment

एक सवाल कि नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक सबने गरीबी हटाने की बात तो की लेकिन आपने आत्मनिर्भर भारत पर जोर दिया, इसे लेकर कैसे रणनीति तैयार करते हैं चाहे वो पीएम स्वनिधि योजना हो, पीएम मुद्रा योजना बनाना हो या विश्वकर्मा योजना हो मतलब एकदम ग्रासरूट लेवल से काम किया ?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हमारे देश में जो नैरेटिव गढ़ने वाले लोग हैं उन्होंने देश का इतना नुकसान किया। पहले चीजें बाहर से आती थी तो कहते थे देखिए देश को बेच रहे हैं सब बाहर से लाते हैं। आज जब देश में बन रहा है तो कहते हैं देखिए ग्लोबलाइजेशन का जमाना है और आप लोग अपने ही देश की बातें करते हैं। मैं समझ नहीं पाता हूं कि देश को इस प्रकार से गुमराह करने वाले इन ऐलिमेंट्स से देश को कैसे बचाया जाए। दूसरी बात है अगर अमेरिका में कोई कहता है Be American By American उसपर तो हम सीना तानकर गर्व करते हैं लेकिन मोदी कहता है वोकल फॉर लोकल तो लोगों को लगता है कि ये ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ है। तो इस प्रकार से लोगों को गुमराह करने वाली ये प्रवृत्ति चलती है। जहां तक भारत जैसा देश जिसके पास मैनपावर है, स्किल्ड मैनपावर है। अब मैं ऐसी तो गलती नहीं कर सकता कि गेहूं एक्सपोर्ट करूं और ब्रेड इम्पोर्ट करूं..मैं तो चाहूंगा मेरे देश में ही गेहूं का आटा निकले, मेरे देश में ही गेहूं का ब्रेड बने।

रोजगार पर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा, मेरे देश के लोगों को रोजगार मिले तो मेरा आत्मनिर्भर भारत का जो मिशन है उसके पीछे मेरी पहली जो प्राथमिकता है कि मेरे देश के टैलेंट को अवसर मिले। मेरे देश के युवाओं को रोजगार मिले, मेरे देश का धन बाहर न जाए, मेरे देश में जो प्राकृतिक संसाधन हैं उनका वैल्यू एडिशन हो, मेरे देश के अंदर किसान जो काम करता है उसकी जो प्रोडक्ट है उसका वैल्यू एडिशन हो वो ग्लोबल मार्केट को कैप्चर करे और इसलिए मैंने विदेश विभाग को भी कहा है कि भई आपकी सफलता को मैं तीन आधारों से देखूंगा एक भारत से कितना सामान आप..जिस देश में हैं वहां पर खरीदा जाता है, दूसरा उस देश में बेस्ट टेक्नोलॉजी कौन सी है जो अभीतक भारत में नहीं है। वो टेक्नोलॉजी भारत में कैसे आ सकती है और तीसरा उस देश में से कितने टूरिस्ट भारत भेजते हो आप, ये मेरा क्राइटेरिया रहेगा…तो मेरे हर चीज में सेंटर में मेरा नेशन, सेंटर में मेरा भारत और नेशन फर्स्ट इस मिजाज से हम काम करते हैं।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers