Rajnandgaon seat has become a sticking point for BJP and Congress

#SarkarOnIBC24: योगी की हुंकार.. भूपेश पर प्रहार, प्रियंका का मोदी पर निशाना, क्या भाजपा और कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बन गई है राजनांदगांव सीट?

योगी की हुंकार.. भूपेश पर प्रहार, प्रियंका का मोदी पर निशाना, Rajnandgaon seat has become a sticking point for BJP and Congress

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 12:24 AM IST, Published Date : April 22, 2024/12:07 am IST

राजनांदगांव: SarkarOnIBC24 छत्तीसगढ़ का राजनांदगांव शनिवार को प्रदेश की सियासत का केंद्र रहा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में कई चुनावी रैलियां की, लेकिन दोनों का फोकस प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल राजनांदगांव सीट पर रहा। यहां से कांग्रेस के भूपेश बघेल और बीजेपी के संतोष पांडेय के बीच मुकाबला है.. कांग्रेस बीजेपी को उसी के गढ़ में चुनौती दे रही है तो वहीं बीजेपी ने भी इस सीट को नाक का सवाल बना लिया है।

Read More :CG Ki Baat: योगी की हुंकार.. Bhupesh पर सीधा वार! हॉट हुई ‘राजनांदगांव’ की सियासी लड़ाई… 

SarkarOnIBC24 राजनांदगांव की सियासी रण मतदान की तारीख करीब आते आते और घमासान हो गया है। बीजेपी ने इसमें लीड लेने के लिए कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले सीएम योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने तुरूप का इक्का चलते हुए प्रियंका गाधी की रैली की। दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर शब्द बाण छोड़े। योगी आदित्यनाथ का जोर जहां मोदी सरकार की योजनाओं की तारीफों के पुल बांधने और भूपेश बघेल पर निशाना साधने पर केंद्रित रहा तो वहीं प्रियंका गांधी ने इंलेक्ट्रोरल बॉन्ड और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा।

Read More : इंतजार करता रह गया दूल्हा, सुहागरात पर ही ये कांड कर गई दुल्हन, लड़का बोला- इससे अच्छा तो जिंदगी भर कुंवारा रहता

राजनांदगांव लोकसभा सीट यूं तो बीजेपी का गढ़ है, जिसे भेदने के लिए कांग्रेस ने भूपेश बघेल पर दांव खेला है। भूपेश बघेल राज्य में OBC का बड़ा चेहरा हैं। बीजेपी के संतोष पांडेय 2019 का चुनाव महज 11 हजार वोटों के अंतर से जीते थे। बीजेपी ने उन्हें रिपीट किया है। कांग्रेस ये मानकर चल रही है कि वो भूपेश बघेल के चेहरे के सहारे हार-जीत के अंतर को पाट सकती है। वहीं बीजेपी इसी बात को भांपकर अपनी तैयारी में कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने देना चाहती।

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp