CM Yogi Adityanath appealed to the public to vote

UP Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए मतदान आज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से की मतदान करने की अपील

UP Lok Sabha Elections 2024 : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से जमकर मतदान करने की अपील की है।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2024 / 07:16 AM IST, Published Date : May 20, 2024/7:16 am IST

लखनऊ : UP Lok Sabha Elections 2024 : आज लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान है। अब तक लोकसभा चुनाव के चार चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। वहीं आज 20 मई को पांचवें चरण का मतदान है। इस चरण में आठ राज्यों के 49 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। पांचवें दौर में जिन सीटों पर मतदान है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच सीटें शामिल हैं। इसके अलावा, झारखंड की तीन, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट पर भी इसी चरण में मतदान होना है।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : प्रदेश में आज से होगा मौसम में बदलाव, इन इलाकों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश 

यूपी की 14 सीटों पर होंगे मतदान

UP Lok Sabha Elections 2024 :  वहीं पांचवे चरण के मतदान में आज यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा सीटों पर मतदान होगा। इसमें से 10 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं और चार सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। वहीं आज होने वाले पांचवे चरण के चुनाव में 144 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसमें लखनऊ जिले की लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें : Iran President Latest News: कहाँ है ईरान के राष्ट्रपति?.. PM मोदी ने हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना पर जताई गहरी चिंता, कर रहे हैं प्रार्थना..

सीएम योगी ने जनता से की अपील

UP Lok Sabha Elections 2024 :  लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता से जमकर मतदान करने की अपील की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, आज लोकसभा चुनाव का पांचवां चरण है। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि कृपया मतदान करें। सीएम योगी ने कहा कि, आपका बहुमूल्य वोट सशक्त-सुरक्षित भारत की नींव बनेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp