केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मामला दर्ज, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई | Case registered against Union Minister Narendra Singh Tomar, action taken after directions of High Court

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मामला दर्ज, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मामला दर्ज, हाई कोर्ट के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 23, 2020/8:35 am IST

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनके खिलाफ पड़ाव थाने में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप पर केस ​दर्ज किया गया। केंद्रीय मंत्री के खिलाफ यह कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश के बाद हुई है।

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे ग्वालियर, बोले- यह थोपा गया चुनाव है..बीजेपी की खरीद फरोख्त की वजह …

हाई कोर्ट की युगल पीठ ने अंचल में की जा रही राजनीतिक सभाओं पर शिकंजा कस दिया है। केस दर्ज कर कलेक्टर को पालन प्रतिवेदन रिपोर्ट 23 अक्टूबर को हाई कोर्ट में पेश करनी होगी। साथ ही अब वर्चुअल मीटिंग संभव नहीं होने पर ही भौतिक रूप से सभा हो सकेगी। इसमें चुनाव आयोग की इजाजत जरूरी होगी।

ये भी पढ़ें: 26 अक्टूबर को दशहरे का अवकाश घोषित, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

अधिवक्ता आशीष प्रताप सिंह ने कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जनहित याचिका दायर की थी। गत दिवस इस मामले में हाई कोर्ट में बहस हुई थी। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सुरेश अग्रवाल ने बताया कि कोर्ट के आदेश का पूरा पालन नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजमार्ग पर इनोवा गाड़ी से 11 लाख 80 हजार जब्त, उपचुनाव क…

याचिकाकर्ता ने जिनके खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था, उन सभी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है। शासन की ओर से पक्ष रखने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित हुए महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव ने कार्रवाई का विश्वास दिलाया था। हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर भी केस दर्ज करने का आदेश दिया है।