जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : विजयवर्गीय |

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : विजयवर्गीय

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : विजयवर्गीय

:   Modified Date:  May 2, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : May 2, 2024/9:33 pm IST

इंदौर, दो मई (भाषा) मध्यप्रदेश के काबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने धार लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के सामने पेशकश की है कि जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, उस क्षेत्र में वह 25 लाख रुपये के विकास कार्य कराएंगे।

कांग्रेस ने विजयवर्गीय के इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

विजयवर्गीय ने धार लोकसभा क्षेत्र के महू में बुधवार को भाजपा के एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा,‘‘जिस पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां मैं 25 लाख रुपये के विकास के काम कराउंगा….क्या आप सब लोग यह प्रयास करेंगे कि हमारे पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिले।’’

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष गौतम ने कहा कि विजयवर्गीय का यह बयान ‘मतदाताओं को प्रलोभन’ की श्रेणी में आता है। उन्होंने मांग की कि निर्वाचन आयोग को काबीना मंत्री के इस कथन का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

धार लोकसभा क्षेत्र आदिवासी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है जहां कुल 19.47 लाख मतदाता हैं। धार में भाजपा ने अपने निवर्तमान सांसद छतर सिंह दरबार का टिकट काटकर पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने राधेश्याम मुवेल को उम्मीदवार बनाया है।

भाषा हर्ष

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)