इंदौर में भाजपा की महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा से ‘‘नोटा’’ का पोस्टर हटाया, कांग्रेस आग-बबूला |

इंदौर में भाजपा की महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा से ‘‘नोटा’’ का पोस्टर हटाया, कांग्रेस आग-बबूला

इंदौर में भाजपा की महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा से ‘‘नोटा’’ का पोस्टर हटाया, कांग्रेस आग-बबूला

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 06:17 PM IST, Published Date : May 8, 2024/6:17 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), आठ मई (भाषा) इंदौर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक महिला पार्षद ने ऑटो रिक्शा पर ‘‘नोटा’’ के समर्थन में लगाया गया पोस्टर बुधवार को यह कहते हुए हटा दिया कि मतदान के इस विकल्प का प्रचार लोकतंत्र के हित में नहीं है।

‘‘लोकतंत्र बचाओ समिति’’ नाम के संगठन के लगाए इस पोस्टर पर नारा छपा था,‘‘लोकतंत्र के सौदागर को सबक सिखाना है, 13 मई को जिम्मेदार नागरिक बन नोटा दबाना है।’’

शहर के वॉर्ड क्रमांक-छह की भाजपा पार्षद संध्या यादव द्वारा ऑटो रिक्शा से यह पोस्टर हटाने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करके संज्ञान लेने की मांग की है।

भाजपा पार्षद यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उन्होंने ‘‘एक जागरूक नागरिक होने का फर्ज’’ निभाया और ऑटो रिक्शा पर ‘नोटा’ के प्रचार के लिए लगा पोस्टर हटा दिया।

उन्होंने कहा,‘‘इंदौर में चुनावी दौड़ से बाहर होने पर बौखलाई कांग्रेस नोटा का प्रचार कर रही है, लेकिन मतदान के इस विकल्प का प्रचार लोकतंत्र के हित में नहीं है। आखिर किस संविधान में लिखा है कि चुनाव के दौरान नोटा के प्रचार के पोस्टर लगाए जा सकते हैं?’’

यादव ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर उन्हें शहर में ‘नोटा’ के प्रचार वाला कोई पोस्टर आइंदा दिखा, तो वह उसे भी हटा देंगी।

प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव राकेश सिंह यादव ने इंदौर में भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा से नाराज जनता ‘‘नोटा’’ के समर्थन में पोस्टर लगा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पार्षद संध्या यादव ने ऑटो रिक्शा चालक को डरा-धमकाकर ‘नोटा’ के प्रचार वाला पोस्टर उसके तिपहिया वाहन से जबरन हटा दिया और इस दौरान भाजपा पार्षद के साथ कुछ गुंडे भी थे।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उन्होंने संबंधित घटनाक्रम के वीडियो के साथ भाजपा पार्षद के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत की है और आयोग को जल्द ही इस मामले में उचित कदम उठाने चाहिए।

इंदौर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को पर्चा वापस ले लिया और वह इसके तुरंत बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

इसके साथ ही भाजपा का मजबूत गढ़ कही जाने वाली इस सीट पर कांग्रेस की चुनावी चुनौती समाप्त हो गयी जहां वह पिछले 35 साल से जीत की बाट जोह रही है।

इसके बाद कांग्रेस स्थानीय मतदाताओं से अपील कर रही है कि वे ‘भाजपा को सबक सिखाने के लिए’ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर ‘नोटा’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाएं।

भाषा हर्ष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers