मप्र : महिला को निर्वस्त्र करके पीटे जाने का वीडियो प्रसारित करने पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज |

मप्र : महिला को निर्वस्त्र करके पीटे जाने का वीडियो प्रसारित करने पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : महिला को निर्वस्त्र करके पीटे जाने का वीडियो प्रसारित करने पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : March 28, 2024/3:59 pm IST

इंदौर, 28 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 30 वर्षीय एक महिला को मामूली विवाद में दिनदहाड़े कथित रूप से निर्वस्त्र करके पीटने और आम रास्ते पर घुमाने का वीडियो सामने आने पर एक महिला समेत तीन लोगों पर बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनील मेहता ने बताया कि गौतमपुरा थाना क्षेत्र के बछोड़ा गांव में 25 मार्च को होली के त्योहार पर चार महिलाओं ने 30 वर्षीय महिला को उसके घर से जबरन बाहर निकालकर पीटा था और उसे सरेआम निर्वस्त्र करके अपमानित किया था।

उन्होंने बताया कि चारों आरोपी महिलाओं को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित महिला के साथ हिंसक और अपमानजनक बर्ताव का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने पर गांव के धर्मेंद्र, सुरेश और मीरा के खिलाफ भारतीय दंड विधान और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मेहता ने बताया कि अपने साथ अपमानजनक कृत्य से क्षुब्ध होकर पीड़ित महिला घटना के बाद मायके चली गई थी। उन्होंने कहा,’हमने सभी संबंधित पक्षों को समझा-बुझाकर संयम बरतने को कहा है ताकि गांव में शांति और सद्भाव बना रहे।’’

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर पीड़ित महिला को उचित परामर्श दिया जाएगा ताकि वह जल्द गांव वापस लौट सके।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों में शामिल एक महिला को संदेह था कि पीड़ित महिला उसकी सास को उसके खिलाफ भड़का रही है और वह उसकी सास को उसे बिना बताए मंदसौर ले गई थी।

चश्मदीदों ने बताया कि आरोपी महिलाओं ने इस बात पर पीड़ित महिला को उसके घर से खींचकर बाहर निकाला और निर्वस्त्र कर दिया।

चश्मदीदों के मुताबिक इस घटना के वक्त पीड़ित महिला रहम की भीख मांगती रही, लेकिन आरोपी महिलाओं ने उसकी एक न सुनी और उन्होंने सरेआम उसके कपड़े फाड़कर उसे निर्वस्त्र कर दिया और उसे इसी हालत में पीटते हुए गांव के आम रास्ते पर कुछ दूर तक ले जाया गया।

भाषा हर्ष

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)