मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सभी चार सीटें जीतेगी भाजपा: सिंधिया |

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सभी चार सीटें जीतेगी भाजपा: सिंधिया

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सभी चार सीटें जीतेगी भाजपा: सिंधिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 5, 2021/8:38 pm IST

ग्वालियर (मप्र), पांच अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को दावा किया कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की एक सीट एवं तीन विधानसभा सीटों के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा सभी चार सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

सिंधिया ने ग्वालियर में संवाददाताओं से कहा कि आम लोगों का भरोसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ है, इसलिए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट एवं तीन विधानसभा सीटों- निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर, अलीराजपुर जिले की जोबट और सतना जिले की रैगांव में 30 अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती दो नवंबर को होगी। इनमें से खंडवा लोकसभा एवं रैगांव विधानसभा सीट भाजपा सदस्यों की निधन के कारण खाली हुई हैं, जबकि पृथ्वीपुर एवं जोबट विधानसभा सीटें कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण रिक्त हुई हैं।

कांग्रेस ने इन चारों सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि भाजपा ने अभी तक इनमें से किसी भी सीट के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान की कैबिनेट में चंबल एक्सप्रेस-वे के लिए बजट का प्रावधान हो चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जमीन आवंटन कर दिया है और जल्द ही इसके फलस्वरूप ग्वालियर-चंबल संभाग से एक्सप्रेस-वे गुजरेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह न सिर्फ हमें उत्तर प्रदेश और राजस्थान से जोड़ेगा बल्कि औद्योगिक रूप से भी इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। जल्द से जल्द यहां काम शुरू होने वाला है।’’ सिंधिया ने बताया कि यह करीब 10,000 करोड़ रुपये की बेहद महत्वपूर्ण योजना है।

भाषा सं रावत अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers