High Tech Beggar who begging with Google Pay PhonePe

Digital India! भिखारी भी हुआ हाईटेक, अब नहीं कह पाएंगे चिल्लर नहीं…आगे जाओ, PhonePe-Google Pay से भीख लेता है शख्स

अब नहीं कह पाएंगे चिल्लर नहीं...आगे जाओ, PhonePe-Google Pay से भीख लेता है शख्स! High Tech Beggar who begging with Google Pay PhonePe

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : February 19, 2022/5:44 pm IST

छिंदवाड़ा: begging with Google Pay PhonePe भारत में आपको कई लोग भीख मांगते हुए दिख जाएंगे। कोई रेलवे स्टेशन पर तो भीख मांगता है, तो कोई मंदिर के बाहर। कई लोग भिखारी को भीख न देना पड़े, इसलिए बहाना बना लेते हैं कि उनके पास छुट्टे पैसे नहीं हैं या कह देते हैं कि मेरे पास अभी पैसे ही नहीं हैं। अगर आप भी ऐसा कहकर बच जाते हैं, तो सावधान हो जाइए। अब आप ऐसा नहीं बोल सकते हैं, क्योंकि भिखारी के पास ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन भी मौजूद हो गया है।

Read More: किडनी खराब होने से दिग्गज अभिनेता का निधन, 150 से अधिक फिल्मों में किया था काम 

begging with Google Pay PhonePe आपको रेलवे स्टेशन या दूसरी जगहों पर डिजिटल भिखारी भी मिल सकते हैं। इन दिनों मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा का रहने वाला एक भिखारी चर्चाओं में है, जिसका नाम हेमंत सूर्यवंशी है। डिजिटल तकनीक के इस युग में अब भिखारी भी अपने आप को अपडेट मोड में रखने लगे हैं। भिखारी हेमंत सूर्यवंशी बारकोड स्कैन के जरिए डिजिटल मोड में भीख लेता है।

Read More: घर पर प्रेमिका के साथ रोमांस कर रहा था पति, अचानक आ धमकी पत्नी, फिर…

अब लोगों का छुट्टे पैसे न होने का बहाना नहीं चलेगा। भिखारी हेमंत सूर्यवंशी का कहना है कि अधिकतर लोगों से जब वह भीख मांगता था, तो कई लोग चिल्लर नहीं होने का हवाला देते थे। उन्होंने डिजिटल तकनीक का सहारा लेते हुए बारकोड के जरिए भीख लेना शुरू किया है, जो लोग चिल्लर नहीं होने की बात करते हैं उनसे वह बारकोड के जरिए भीख लेते हैं। हेमंत का भीख मांगने का अंदाज भी निराला है। वह कहता है- बाबूजी चिल्लर नहीं तो फोन पे या गुगल पे से भीख दे दो। भिखारी का कहना है कि लोग डिजिटल तकनीक के चलते भीख भी आसानी से बारकोड स्कैन कर दे देते हैं।

Read More: ABG शिपयार्ड घोटाले पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बयान, 2005 से 2012 के बीच दिया गया लोन