जबलपुर अस्पताल अग्निकांड : फरार आरोपी डॉ. संजय पटेल गिरफ्तार |

जबलपुर अस्पताल अग्निकांड : फरार आरोपी डॉ. संजय पटेल गिरफ्तार

जबलपुर अस्पताल अग्निकांड : फरार आरोपी डॉ. संजय पटेल गिरफ्तार

: , August 9, 2022 / 10:47 PM IST

जबलपुर (मप्र), नौ अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के जबलपुर में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में पिछले सप्ताह हुए अग्निकांड को लेकर दर्ज गैर इरादतन हत्या के मामले में फरार 10,000 रुपये के इनामी आरोपी डॉ. संजय पटेल को पुलिस ने मंगलवार को यहां डुमना हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि इसी के साथ इस मामले में दो डॉक्टर-सह-मालिकों सहित चार लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो डॉक्टर-सह-मालिकों को पकड़ने के प्रयास जारी है।

उन्होंने कहा कि एक अगस्त को इस तीन मंजिला निजी अस्पताल में अचानक भीषण आग लग गई थी, जिससे चार मरीजों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी और पांच अन्य झुलस गये थे।

बहुगुणा ने बताया कि इस घटना के लिए जांच के बाद पुलिस ने अस्पताल के छह लोगों के खिलाफ थाना विजय नगर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया, जिनमें अस्पताल के चार डॉक्टर-सह-मालिकों डॉ. निशिंत गुप्ता, डॉ. सुरेश पटेल, डॉ. संजय पटेल एवं डॉ. संतोष सोनी तथा अस्पताल के वरिष्ठ प्रबंधक विपिन पाण्डेय एवं सहायक प्रबंधक राम सोनी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इन छह आरोपियों में से डॉ. संतोष सोनी, राम सोनी एवं विपिन पाण्डेय को गिरफ्तार कर पहले ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है, जबकि बाकी बचे तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले या गिरफ्तारी के संबंध में सूचना देने वाले या गिरफ्तारी में सहयोग करने वालों के लिए जबलपुर पुलिस ने चार अगस्त को 10,000-10,000 रुपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया था।

बहुगुणा ने बताया कि मंगलवार को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि फरार आरोपी डॉ. संजय पटेल भोपाल की उड़ान से शाम को जबलपुर आने वाला है। सूचना पर थाना प्रभारी विजय नगर संदीपिका ठाकुर के नेतृत्व में टीम ने डुमना हवाईअड्डे पर घेराबंदी की। डॉ. संजय पटेल जब विमान से उतरने के बाद टैक्सी कर रहा था, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और थाना विजय नगर लेकर आई। उसे इस मामले में गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि वह बीएचएमएस चिकित्सक है और न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में 25 प्रतिशत का भागीदार था। बहुगुणा ने बताया कि फरार दो चिकित्सकों डॉ. निशिंत गुप्ता एवं डॉ. सुरेश पटेल की तलाश की जा रही है।

भाषा सं रावत रावत सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)