Madhya Pradesh and Chhattisgarh face to face once again on CM Bhupesh's statement

CG में बयान.. MP में बवाल! सीएम भूपेश के बयान पर एक बार फिर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ आमने सामने

CG में बयान.. MP में बवाल! Madhya Pradesh and Chhattisgarh face to face once again on CM Bhupesh's statement

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 28, 2022/10:32 pm IST

(रिपोर्टः सुधीर दंडोतिया) भोपालः मध्यप्रदेश में एक बार फिर नक्सली अपना जाल फैला रहे हैं। नक्सली संगठन विस्तार दलम ने यहां अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। वो डिंडोरी- मंडला होते हुए बालाघाट तक अपना कॉरिडोर बना चुका है। खुफिया इनपुट मिल रहा है कि वो अपने संगठन में युवाओं की भर्ती पर फोकस कर स्लीपर सेल भी बना चुका है। चिंता की बात ये है कि कान्हा नेशनल पार्क एरिया में दलम का मूवमेंट तेज हो गया है।

Read more :  आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, मचा हड़कंप, CM ने 4-4 लाख रुपए मुआवजा राशि देने का किया ऐलान 

सीएम भूपेश बघेल के नक्सली अब मध्यप्रदेश भाग रहे हैं वाले बयान के बाद मध्य प्रदेश में सियासत गरमा गई है। एमपी सरकार की तरफ से अक्रामक रुख अपनाते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि अपनी गलती छिपाने के लिए दूसरों पर इल्जाम लगाना कांग्रेस की पुरानी आदत है वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सीएम बघेल के बयान का समर्थन किया।

Read more : अब स्कूल यूनिफार्म में बाहर घूमने पर लग सकता है बैन, इस राज्य की बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिया प्रस्ताव 

भूपेश बघेल के बयान का मध्य प्रदेश कांग्रेस समर्थन कर रही है। असल में बघेल के बयान के बाद एमपी कांग्रेस को नक्सल के मुद्दे पर लॉ एंड आर्डर पर सवाल खड़ा करने का मौका मिल गया। कांग्रेस का आरोप है मध्य प्रदेश में नक्सल गतविधियां बढ़ती जा रही है और कानून व्यवस्था पूरी तरके से फ़ैल है।

Read more :  RCFL में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी 

राजनीतिक बयानबाजी से इतर अगर बात करें तो सरकार के पास भी इनपुट है कि नक्सली संगठन विस्तार दलम ने यहां अपनी सक्रियता बढ़ाई है। वो डिंडोरी- मंडला होते हुए बालाघाट तक अपना कॉरिडोर बना चुका है। खुफिया इनपुट की माने तो वो अपने संगठन में युवाओं की भर्ती पर फोकस कर स्लीपर सेल भी बना चुका है तो ऐसे में सवाल ये है कि इससे निपटने के बजाए राजनीतिक सरगर्मी क्यों?