मॉडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों से इंस्टाग्राम पर ठगी, पुणे का व्यक्ति गिरफ्तार |

मॉडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों से इंस्टाग्राम पर ठगी, पुणे का व्यक्ति गिरफ्तार

मॉडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों से इंस्टाग्राम पर ठगी, पुणे का व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : November 12, 2021/12:02 pm IST

इंदौर, 12 नवंबर (भाषा) मध्यप्रदेश पुलिस के साइबर दस्ते ने पेशेवर मॉडल बनने की चाह रखने वाली युवतियों को इंस्टाग्राम पर ठगने के आरोप में पड़ोसी महाराष्ट्र के पुणे के 24 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

साइबर दस्ते की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि इंदौर की एक युवती की शिकायत पर जांच के बाद पुणे के विग्नेश शेट्टी (24) को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया, ‘‘शेट्टी इंस्टाग्राम पर मॉडलिंग की एक फर्जी फर्म के नाम से खाता चला रहा है। वह इसके जरिये उन युवतियों से अलग-अलग मुद्राओं में खींची गईं उनकी तस्वीरें (पोर्टफोलियो) मंगाता है जो पेशेवर मॉडल बनने की चाह रखती हैं।’’

सिंह ने जांच के हवाले से बताया कि इन युवतियों को मॉडलिंग का काम दिलाने का झांसा देकर शेट्टी उनसे पंजीयन के नाम पर 500-500 रुपये वसूलता है और जो युवती उसे ऑनलाइन रकम भेज देती है, वह उसे इंस्टाग्राम पर तुरंत ब्लॉक कर देता है।

उन्होंने बताया, ‘मॉडलिंग का काम न मिलने पर अगर कोई युवती शेट्टी से किसी तरह संपर्क कर रकम लौटाने को कहती, तो वह कम कपड़ों में खिंचवाई गई उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था।’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शेट्टी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है।

भाषा हर्ष हर्ष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers