भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के लिए स्कूल के शिक्षक को निलंबित किया गया |

भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के लिए स्कूल के शिक्षक को निलंबित किया गया

भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के लिए स्कूल के शिक्षक को निलंबित किया गया

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:49 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:49 pm IST

बड़वानी (मप्र), तीन दिसंबर (भाषा) राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के आरोप में मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

प्रदेश के जनजातीय मामले के विभाग के तहत जिले के कंसाया में संचालित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राजेश कन्नोजे को यात्रा में भाग लेने के एक दिन बाद 25 नवंबर को निलंबित कर दिया गया। सोशल मीडिया पर उनके निलंबन आदेश के सामने आने के बाद यह मामला सामने आया।

जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त एनएस रघुवंशी ने कहा, ‘‘कन्नोजे को सेवा आचरण नियमों के उल्लंघन और एक राजनीतिक रैली में भाग लेने के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने महत्वपूर्ण कार्य का हवाला देते हुए छुट्टी मांगी थी लेकिन उन्होंने एक राजनीतिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कीं।’’

आदेश के अनुसार कन्नोजे ने 24 नवंबर को एक राजनीतिक दल द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर सेवा आचरण नियमों का उल्लंघन किया।

इस बीच, राज्य कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में भाग लेने की अनुमति दी है, लेकिन एक आदिवासी राजेश कन्नोजे को एक गैर-राजनीतिक रैली के दौरान राहुल गांधी को ‘तीर-कामन’ देने के लिए निलंबित कर दिया है।

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से 23 नवंबर को पहुंची भारत जोड़ो यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी।

भाषा दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers