चिकित्सकों पर हिंसा करने वाले तत्वों के सख्त खिलाफ हू : शिवराज सिंह चौहान |

चिकित्सकों पर हिंसा करने वाले तत्वों के सख्त खिलाफ हू : शिवराज सिंह चौहान

चिकित्सकों पर हिंसा करने वाले तत्वों के सख्त खिलाफ हू : शिवराज सिंह चौहान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : April 5, 2022/10:18 pm IST

इंदौर, पांच अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिकित्सकों को राज्य में काम का सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने का भरोसा दिलाते हुए मंगलवार को कहा कि वह चिकित्सक समुदाय पर हिंसा करने वाले तत्वों के सख्त खिलाफ हैं।

चौहान ने यह बात ऐसे वक्त कही है, जब राजस्थान में एक गर्भवती के इलाज में कथित लापरवाही की प्राथमिकी दर्ज होने से परेशान स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा की आत्महत्या के हालिया मामले को लेकर देश भर के चिकित्सक आक्रोशित और आंदोलित हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित प्रसूति और स्त्री रोग विशेषज्ञों के राष्ट्रीय सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित करते हुए कहा,’इलाज के दौरान मरीज की अधिक उम्र या रोग की गंभीरता के कारण कई बार ऐसी विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं कि चिकित्सक तमाम कोशिशों के बावजूद मरीज की जान नहीं बचा पाते।’

उन्होंने कहा, ‘…लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जो इलाज के दौरान मरीज की मौत पर जान-बूझकर हालात बिगाड़ते हैं या चिकित्सक समुदाय के खिलाफ हिंसक गतिविधियों को अंजाम देते है। मैं ऐसे लोगों के सख्त खिलाफ हूं और उनके हिंसक कृत्यों की निंदा करता हूं।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सकों को काम का सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने पहले ही ‘डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट’ लागू कर रखा है और यह वातावरण बरकरार रखने के लिए आगे भी उपाय किए जाएंगे।

भाषा हर्ष

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers