चंद्रबाबू ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए 161 तेदेपा उम्मीदवारों को सौंपे नामांकन फॉर्म |

चंद्रबाबू ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए 161 तेदेपा उम्मीदवारों को सौंपे नामांकन फॉर्म

चंद्रबाबू ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए 161 तेदेपा उम्मीदवारों को सौंपे नामांकन फॉर्म

:   Modified Date:  April 21, 2024 / 04:44 PM IST, Published Date : April 21, 2024/4:44 pm IST

अमरावती, 21 अप्रैल (भाषा) तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने 13 मई को आंध्र प्रदेश में एक साथ होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए रविवार को 161 उम्मीदवारों को नामांकन फॉर्म सौंपे।

नायडू ने आंध्र प्रदेश के उंदावल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित एक समारोह में उम्मीदवारों को यह ‘बी-फार्म’ सौंपा।

‘बी-फार्म’ किसी राजनीतिक दल के अधिकृत व्यक्ति द्वारा हस्ताक्षरित एक नामांकन दस्तावेज है, जिस पर संगठन द्वारा चुनाव मैदान में उतारे गए उम्मीदवार का नाम लिखा होता है।

पार्टी ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ”तेदेपा अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों और लोकसभा की 17 सीट पर उतारे गए उम्मीदवारों को ‘बी-फार्म’ सौंपा है।”

पार्टी प्रमुख ने उम्मीदवारों को आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण के लिए लगन से काम करने की सलाह दी और चुनावी रणनीति को लेकर मार्गदर्शन भी प्रदान किया।

तेदेपा के कुछ उम्मीदवार पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

समारोह में कई जिलों से पहुंचे तेदेपा उम्मीदवारों को पार्टी की सफलता के लिए सहयोग करने को कहा गया है। राज्य में तेदेपा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल हैं।

राजग सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति के तहत तेदेपा विधानसभा की 144 और लोकसभा की 17 सीट पर चुनाव लड़ रही है, वहीं भाजपा लोकसभा की छह और विधानसभा की 10 सीट पर चुनाव मैदान में है। जनसेना के हिस्से में लोकसभा की दो और विधानसभा की 21 सीट आई हैं।

भाषा जितेंद्र नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers