आंध्र प्रदेश: कांग्रेस ने ‘नौ गारंटी’ की घोषणा की |

आंध्र प्रदेश: कांग्रेस ने ‘नौ गारंटी’ की घोषणा की

आंध्र प्रदेश: कांग्रेस ने ‘नौ गारंटी’ की घोषणा की

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 02:53 PM IST, Published Date : March 31, 2024/2:53 pm IST

अमरावती, 31 मार्च (भाषा) कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में ‘‘नौ गारंटी’’ की घोषणा करते हुए कहा है कि यदि वह 13 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सत्ता में आती है तो वह वंचित तबके की महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देगी और दो लाख रुपये का कृषि ऋण माफ करेगी।

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) प्रमुख वाई एस शर्मिला ने आगामी चुनावों के लिए शनिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र की सत्ता में आती है, तो वह अपनी पहली गारंटी के रूप में आंध्र प्रदेश को 10 साल के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘बहुत विचार-मंथन के बाद कांग्रेस पार्टी उत्कृष्ट गारंटी लेकर आई है। हर गरीब परिवारों को लगभग 8,500 रुपये मासिक यानी एक लाख रुपये सालाना देंगे। यह राशि महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को दी जाएगी। यह पार्टी की दूसरी गारंटी होगी।’’

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों को अतिरिक्त 50 प्रतिशत, रोजगार गारंटी योजना के तहत न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 400 रुपये प्रतिदिन करना, बालवाड़ी से स्नातोकतर तक मुफ्त शिक्षा देना पार्टी द्वारा दी गई कुछ गारंटी हैं।

कांग्रेस ने प्रत्येक गरीब बेघर परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मकान आवंटित करने, लाभार्थियों को चार-चार हजार रुपये की मासिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने और दिव्यांगजन को छह-छह हजार रुपये देने का भी वादा किया।

भाषा सिम्मी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers