आंध्र प्रदेश : शर्मिला पर भाई जगन का 82 करोड़ रुपये बकाया, पारिवारिक संपत्ति 182 करोड़ रुपये |

आंध्र प्रदेश : शर्मिला पर भाई जगन का 82 करोड़ रुपये बकाया, पारिवारिक संपत्ति 182 करोड़ रुपये

आंध्र प्रदेश : शर्मिला पर भाई जगन का 82 करोड़ रुपये बकाया, पारिवारिक संपत्ति 182 करोड़ रुपये

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 05:25 PM IST, Published Date : April 22, 2024/5:25 pm IST

अमरावती, 22 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस की आंध्र प्रदेश इकाई की प्रमुख वाई.एस. शर्मिला पर उनके भाई और मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी का 82 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। शर्मिला द्वारा दाखिल चुनावी हलफनामे में यह जानकारी दी गयी है।

शर्मिला ने हलफनामे में परिवार के पास कुल 168 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की है।

शर्मिला द्वारा दाखिल चुनावी हलफनामे के अनुसार, कांग्रेस की राज्य इकाई की प्रमुख पर उनकी भाभी और जगन की पत्नी भारती रेड्डी का भी 19.56 लाख रुपये बकाया है।

शर्मिला ने 20 अप्रैल को कडप्पा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

हलफनामे के मुताबिक, ”जगन मोहन रेड्डी ने मुझे ऋण दिया था। स्पष्टीकरण के लिए, समाज में सभी भाईयों को अपनी बहन को संपत्ति में हिस्सा देना चाहिए क्योंकि वह उसका अधिकार है। ये भाई की जिम्मेदारी है।”

शर्मिला ने हलफनामे के बारे में पूछे जाने पर संवादताताओं से कहा था, ”कुछ लोग हैं, जो बहन को चंदा (उचित हिस्सेदारी में से) देंगे और उसे ऋण के रूप में दिखाएंगे। हमारे परिवार के सभी सदस्यों को इसके बारे में पता है।”

हलफनामे के मुताबिक, शर्मिला कुल 133 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालिक हैं और उनके पति अनिल कुमार 49 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

हलफनामे में बताया गया कि अनिल कुमार पर भी अपनी पत्नी शर्मिला का करीब 30 करोड़ रुपये बकाया है। कांग्रेस नेता ने वित्त वर्ष 2023-24 में अपनी आय 97 लाख रुपये घोषित की है।

भाषा जितेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers