‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ है भाजपा, इसने महाराष्ट्र में दो दलों में विभाजन कराया: खेड़ा |

‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ है भाजपा, इसने महाराष्ट्र में दो दलों में विभाजन कराया: खेड़ा

‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ है भाजपा, इसने महाराष्ट्र में दो दलों में विभाजन कराया: खेड़ा

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 08:42 PM IST, Published Date : May 17, 2024/8:42 pm IST

मुंबई, 17 मई (भाषा) कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ”टुकड़े-टुकड़े गैंग” करार दिया और कहा कि इसने महाराष्ट्र में दो राजनीतिक दलों में विभाजन का षड्यंत्र रचा और लोगों को उसका कृत्य पसंद नहीं आया है।

खेड़ा ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने चुनावी भाषणों के माध्यम से धार्मिक ध्रुवीकरण कर रहे हैं क्योंकि भाजपा के पास केंद्र में पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के पिछले 10 वर्षों के दौरान के उल्लेखित करने योग्य कोई कार्य नहीं है।

खेड़ा ने विश्वास जताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन महाराष्ट्र की कुल 48 सीट में से 35 सीट जीतेगा।

कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष खेड़ा ने कहा, ‘महाराष्ट्र में दो पार्टियों को बांटने वाली भाजपा ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ है और लोगों को यह पसंद नहीं आया है। महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन को प्राथमिकता दी जा रही है और गुजरात सहित पूरे देश में यही माहौल देखा जा रहा है।’

खेड़ा का इशारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री अजित पवार के विद्रोह के कारण क्रमशः शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में विभाजन की ओर था।

‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का मोटे तौर पर आशय ‘’उन लोगों से है जो भारत को टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं।’’ यह शब्द भाजपा द्वारा कांग्रेस और वामपंथी ताकतों पर निशाना साधने के लिए अक्सर इस्तेमाल किया जाता है।

खेड़ा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जब भी कुछ बोला, उन्होंने विवाद खड़ा किया। उनकी सरकार के पिछले 10 वर्षों में किए गए कार्यों का कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं है, इसलिए उनके पास लोगों को बताने के लिए भी कुछ नहीं है। चूंकि भाजपा के पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है, इसलिए मोदी को धार्मिक ध्रुवीकरण पर जोर देना पड़ रहा है।

खेड़ा ने कहा कि चार जून (लोकसभा चुनाव नतीजे आने) के बाद प्रधानमंत्री मोदी को नागपुर में दीक्षाभूमि जाकर आत्ममंथन करना चाहिए। खेड़ा ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन महाराष्ट्र में नेतृत्व करेगा और महाराष्ट्र के नतीजे देश में दोहराए जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी एक के बाद एक साक्षात्कार दे रहे हैं, लेकिन वह जो कुछ भी कहते हैं वह हास्यास्पद है। मोदी जी ऐसी कौन सी दवा लेते हैं कि वह किसी दिन कही गई बात भूल जाते हैं और दूसरे दिन कुछ और ही बोलते हैं। मोदी के साक्षात्कार किसी कॉमेडी शो की तरह लगते हैं।’

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘मोदी ने प्रधानमंत्री पद को हंसी का पात्र बना दिया है। वह राहुल गांधी को ‘शहजादे’ कहते हैं और जब उनसे राहुल गांधी के बारे में सवाल पूछा जाता है, तो वह कहते हैं, ‘कौन राहुल’। राहुल गांधी शहजादे नहीं हैं बल्कि वह शहीदजादे (शहीद के बेटे) हैं और देश में केवल एक ही राजकुमार है और वह अमित शाह के बेटे जय शाह हैं।”

इस अवसर पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि लोकसभा चुनाव का लाभ उठाया है और लोगों में भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ काफी गुस्सा है। ऐसा लग रहा है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) बहुमत से जीतेगी।

उन्होंने कहा, ‘घाटकोपर में होर्डिंग गिरने से हुए हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और 75 अन्य घायल हो गए। प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों और घायलों से मिलकर उन्हें सांत्वना देने की मानवता भी नहीं दिखायी।’

उन्होंने आरोप लगाया कि घाटकोपर से ही रोडशो निकालकर प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिजनों के जख्मों पर नमक छिड़का है।

भाषा अमित रंजन

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers