भाजपा नेता फडणवीस ने राहुल गांधी को ‘राजनीतिक पर्यटक’ बताया |

भाजपा नेता फडणवीस ने राहुल गांधी को ‘राजनीतिक पर्यटक’ बताया

भाजपा नेता फडणवीस ने राहुल गांधी को ‘राजनीतिक पर्यटक’ बताया

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 03:35 PM IST, Published Date : May 3, 2024/3:35 pm IST

मुंबई, तीन मई (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘‘राजनीतिक पर्यटक’’ बताया।

कांग्रेस की ओर से उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस ने यह टिप्पणी की।

गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रायबरेली पिछले दो दशक से उनकी मां सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रहा है।

राहुल गांधी 2004 से लगातार तीन बार अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य चुने गए थे। वह 2019 में भाजपा की नेता स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे। गांधी ने पिछले चुनाव में केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस नेता द्वारा रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने ‘पीटीआई वीडियो’ से कहा, ‘‘उन्हें घूमने दो। पर्यटकों का स्वागत किया जाता है लेकिन (वे) अपना स्थायी घर नहीं बनाते।’’

वायनाड में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था, जबकि रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

पाकिस्तान के एक मंत्री द्वारा गांधी के पक्ष में ट्वीट करने के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि पाकिस्तान और समान विचारधारा वाले तत्व उन्हें (गांधी को) सत्ता में चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें (पाकिस्तान को) लगता है कि यदि नरेन्द्र मोदी (प्रधानमंत्री पद पर) बने रहे तो उनकी हालत कटोरा लेकर भीख मांगने वाली मौजूदा स्थिति से भी बदतर हो जायेगी।’’

भाषा

देवेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)