विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में कांग्रेस अव्वल : मोहन यादव |

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में कांग्रेस अव्वल : मोहन यादव

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में कांग्रेस अव्वल : मोहन यादव

:   Modified Date:  May 18, 2024 / 05:27 PM IST, Published Date : May 18, 2024/5:27 pm IST

मुंबई, 18 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी आम आदमी पार्टी (आप) का कांग्रेस के साथ गठबंधन है, जिसका विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने का रिकॉर्ड रहा है।

मोहन यादव ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल के उस दावे को लेकर उनकी आलोचना की कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तीसरा कार्यकाल मिलता है, तो वह विपक्षी दलों के नेताओं को जेल में डाल देगी।

केजरीवाल ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के भिवंडी में एक रैली के दौरान दावा किया कि अगर चार जून को भाजपा सत्ता में आई तो वह विपक्षी नेताओं- शरद पवार, उद्धव ठाकरे और अन्य को जेल में डाल देगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पूरे विपक्ष को जेल में डालने का रिकॉर्ड कांग्रेस के पास है। केजरीवाल उन्हीं लोगों के साथ गठबंधन में हैं और भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं। मुझे एक उदाहरण दिखाइए जहां आपातकाल के समय की तरह विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया गया हो।’’

यादव ने दावा किया कि कांग्रेस ने कभी भी भगवान राम के अस्तित्व को स्वीकार नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस नेताओं ने अपने वोट बैंक के नाराज होने के डर से न तो अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया और न ही भगवान के सामने तस्वीरें खिंचवाईं।’’

यादव ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष सत्ता के भूखे हैं और उन्हें अलग राजनीतिक रास्ता अपनाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर और संविधान निर्माता डॉ. बी आर आंबेडकर का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने डॉ. आंबेडकर को कभी चुनाव नहीं जीतने दिया, जबकि सावरकर को दो बार कालापानी भेजा गया।’’

यादव ने सत्ता में आने पर महिलाओं को प्रति वर्ष एक लाख रुपये देने के वादे के लिए कांग्रेस की आलोचना की। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह अपनी ‘महालक्ष्मी’ योजना के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं को प्रति वर्ष एक लाख रुपये देगी।

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल में रामलला मुस्कुराए हैं और उनके तीसरे कार्यकाल में भगवान कृष्ण मुस्कुराएंगे।

भाषा रवि कांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)