शिंदे के आवास पर बैठक को आचार संहिता का उल्लंघन करार देने वाली तस्वीरें पुरानी : सीईओ |

शिंदे के आवास पर बैठक को आचार संहिता का उल्लंघन करार देने वाली तस्वीरें पुरानी : सीईओ

शिंदे के आवास पर बैठक को आचार संहिता का उल्लंघन करार देने वाली तस्वीरें पुरानी : सीईओ

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:04 PM IST, Published Date : April 17, 2024/10:04 pm IST

मुंबई, 17 अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एस. चोकलिंगम ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कार्यालय ने सूचित किया है कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस पदाधिकारी द्वारा पेश तस्वीरें पुरानी थीं।

सीईओ के कार्यालय को कांग्रेस के एक पदाधिकारी से शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि शिंदे ने कुछ दिन पहले अपने आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में एक ‘‘राजनीतिक’’ बैठक की थी, जो लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

यह शिकायत एक मराठी समाचार चैनल द्वारा प्रसारित तस्वीरों पर आधारित थी, जिसमें शिंदे को दक्षिण मुंबई में अपने आधिकारिक आवास पर कुछ विधायकों से मुलाकात करते दिखाया गया था।

इस मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर चोकलिंगम ने मंगलवार को कहा, ‘‘जब हमें शिकायत मिली, तो मुंबई शहर के जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से इसके बारे में पूछा। सीएमओ ने हमें बताया कि समाचार चैनल पर दिखाई गई तस्वीरें आचार संहिता लागू होने से पहले ली गई थीं। ये तस्वीरें पुरानी थीं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने शिकायतकर्ता से पूछा है कि क्या उनके दावे के समर्थन में कोई और सबूत है। हम अब उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार करेंगे।’’

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)