आंध्र प्रदेश में माकपा एक लोकसभा सीट, आठ विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी |

आंध्र प्रदेश में माकपा एक लोकसभा सीट, आठ विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी

आंध्र प्रदेश में माकपा एक लोकसभा सीट, आठ विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी

:   Modified Date:  April 12, 2024 / 08:48 PM IST, Published Date : April 12, 2024/8:48 pm IST

अमरावती, 12 अप्रैल (भाषा) आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) की अध्यक्ष वाई. एस. शर्मिला ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में सीट-बंटवारे को लेकर बनी सहमति के तहत आगामी चुनाव लड़ने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को एक लोकसभा और आठ विधानसभा सीट आवंटित की गई हैं।

अराकू (आरक्षित) एकमात्र निर्वाचन क्षेत्र है जहां से माकपा लोकसभा चुनाव लड़ेगी, जबकि विधानसभा क्षेत्रों में रामपचोडावरम, गन्नावरम, मंगलागिरि, कुरुप्पम, नेल्लोर टाउन, विजयवाड़ा सेंट्रल, गजुवाका और पन्याम शामिल हैं।

शर्मिला ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल माकपा को आगामी लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव 2024 में संसद और विधानसभा चुनाव दोनों लड़ने के लिए विशिष्ट निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए हैं।’’

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), कांग्रेस और माकपा आंध्र प्रदेश में ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन में सहयोगी हैं।

कांग्रेस ने पहले 126 विधानसभा और 11 लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी, और एक लोकसभा और आठ विधानसभा सीट के लिए भाकपा के साथ सीट-बंटवारे का समझौता किया था। कांग्रेस ने आज सीट बंटवारे के संबंध में माकपा के साथ भी इसी तरह की व्यवस्था की।

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers