जरांगे ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बैनर फाड़ने का आरोप लगाया |

जरांगे ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बैनर फाड़ने का आरोप लगाया

जरांगे ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बैनर फाड़ने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  November 13, 2023 / 09:49 PM IST, Published Date : November 13, 2023/9:49 pm IST

जालना, 13 नवंबर (भाषा) मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं पर राजनीतिक नेताओं के प्रवेश को रोकने के लिए एक गांव के बाहर मराठा समर्थकों द्वारा लगाए गए बैनर को फाड़ने का आरोप लगाया।

जालना जिले के भोकरदन तहसील के बोरेगांव जहांगीर गांव में रविवार को तब झड़प हुई, जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने मराठा आरक्षण के समर्थकों द्वारा राजनीतिक नेताओं का गांव में प्रवेश प्रतिबंधित करने के लिए लगाए गए बैनरों को कथित रूप से फाड़ दिया।

भोकरदन तहसील भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का गृह नगर है।

अंतरवाली सराटी गांव पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए जरांगे ने कहा, “ अगर वे हमारे पोस्टर फाड़ेंगे तो हम उनके कपड़े फाड़ देंगे। लेकिन मैंने समर्थकों से कहा है कि वे शांति बनाएं रखें और संयम रखें।”

जरांगे को छत्रपति संभाजीनगर के एक अस्पताल में 12 दिन तक भर्ती रहने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

जरांगे ने कहा कि उन्होंने गांवों में नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध हटाने के लिए कहा है, क्योंकि राज्य सरकार ने आरक्षण मुद्दे को हल करने के लिए दो महीने का समय मांगा है।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंध हटाने के संबंध में निर्णय अंततः गांवों को लेना है और वह उनके फैसले का समर्थन करते हैं।

जरांगे ने कहा “ मैं समुदाय के खिलाफ नहीं जाऊंगा। अगर वे बैनर फाड़ेंगे, तो हम उनके कपड़े फाड़ देंगे। मराठा समुदाय ने उन्हें बड़ा (राजनीतिक नेता) बनाया है, लेकिन उन्होंने समुदाय के लिए कुछ नहीं किया। वे हमारे गांवों में क्यों आ रहे हैं?’

जरांगे ने मराठों को कुनबी जाति के प्रमाण पत्र जारी करने के राज्य सरकार के कदम पर संतोष व्यक्त किया।

जरांगे की मांगों में मराठों को कुनबी जाति का प्रमाण पत्र देना भी शामिल है, ताकि उन्हें सरकारी नौकरियों और शिक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत आरक्षण मिल सके।

कार्यकर्ता ने कहा कि वह अपने राज्यव्यापी दौरे के तीसरे चरण की शुरुआत 15 नवंबर से करेंगे, जो 25 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए 24 दिसंबर तक कानून बना देगी।

भाषा नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)