तिरंगे में लिपटी लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा शुरू |

तिरंगे में लिपटी लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा शुरू

तिरंगे में लिपटी लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 6, 2022/5:29 pm IST

मुंबई, छह फरवरी (भाषा) तिरंगे में लिपटी गायिका लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को एक ट्रक से अंतिम संस्कार के लिए रविवार शाम दक्षिण मुंबई में उनके आवास से दादर के शिवाजी पार्क में ले जाया गया।

सुर साम्राज्ञी जब अपनी अंतिम यात्रा पर निकलीं तो बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े और काफिला आगे बढ़ता गया। पुलिस और सेना ने मंगेशकर को औपचारिक सलामी दी और एक बैंड ने राष्ट्रगान बजाया। इसके बाद मंगेशकर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे ट्रक में रखा गया और उसमें गायिका की एक विशाल तस्वीर भी रखी गई।

ट्रक में पार्थिव शरीर के साथ मंगेशकर की बहन और नामी गायिका आशा भोसले सहित उनके परिवार के कुछ सदस्य थे। इस मौके पर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

सेना, पुलिस जीप की सुरक्षा में ट्रक हाजी अली जंक्शन, वर्ली नाका, पोद्दार अस्पताल चौक, पुराना पासपोर्ट कार्यालय, सिद्धिविनायक मंदिर, कैडल रोड से होकर गुजरेगा और बाद में दादर के शिवाजी पार्क में पहुंचेगा, जहां गायिका का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। मंगेशकर का रविवार सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं थीं और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

भाषा आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)