कोरोना वायरस का जेएन.1 स्वरूप: मंत्री ने वेंटिलेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये |

कोरोना वायरस का जेएन.1 स्वरूप: मंत्री ने वेंटिलेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये

कोरोना वायरस का जेएन.1 स्वरूप: मंत्री ने वेंटिलेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये

:   Modified Date:  December 24, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : December 24, 2023/6:02 pm IST

लातूर, 24 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र में कोविड-19 वायरस के जेएन.1 स्वरूप के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार में मंत्री संजय बनसोडे ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

लातूर में शनिवार को एक बैठक में मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को एहतियाती कदम उठाने चाहिए और सभी सरकारी अस्पतालों में जरूरी उपकरणों व दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करना चाहिए।

बैठक में जिलाधिकारी वर्षा ठाकुर-घुगे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनमोल सागर, पुलिस अधीक्षक सोमय मुंडे, नगर निगम आयुक्त बाबासाहेब मनोहरे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

बनसोडे ने कहा, ”प्रशासन को तहसील स्तर के स्वास्थ्य केंद्रों में जरूरी उपकरणों व दवाओं की उपल्बधता को सुनिश्चित करना चाहिए। ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थिति की भी जांच की जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व अन्य स्वास्थ्य संस्थानों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाये और इन्हें जल्द से जल्द शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वाडगवे ने कहा कि नए स्वरूप के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए लक्षण वाले रोगियों की जांच के लिए जांच किट उपलब्ध कराई गई हैं।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि विलासराव देशमुख सरकारी मेडिकल कॉलेज में नए मामलों के लिए 50 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं।

भाषा जितेंद्र संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)