महाराष्ट्र : राकांपा ने शिंदे से किया शिवतारे को नियंत्रित करने का आग्रह |

महाराष्ट्र : राकांपा ने शिंदे से किया शिवतारे को नियंत्रित करने का आग्रह

महाराष्ट्र : राकांपा ने शिंदे से किया शिवतारे को नियंत्रित करने का आग्रह

:   Modified Date:  March 21, 2024 / 05:13 PM IST, Published Date : March 21, 2024/5:13 pm IST

मुंबई, 21 मार्च (भाषा) राकांपा ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उपमुख्यमंत्री अजित पवार की आलोचना करने वाले अपने शिवसेना सहयोगी विजय शिवतारे को सत्तारूढ़ गठबंधन के हित में नियंत्रित करने का आग्रह किया।

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन ‘महायुति’ में शामिल हैं।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राकांपा प्रवक्ता उमेश पाटिल ने कहा कि अजीत पवार के खिलाफ शिवतारे के लगातार बयान उनके कार्यकर्ताओं को परेशान करेंगे और अंततः राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाएंगे।

उन्होंने कहा “भाजपा और राकांपा पहले भी एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। अब ये पार्टियां (भाजपा और राकांपा) और शिवसेना एक साथ हैं और हर सीट महत्वपूर्ण है क्योंकि हम प्रधानमंत्री मोदी के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने के ‘एजेंडा’ पर काम कर रहे हैं। ”

पुरंदर से पूर्व शिवसेना विधायक शिवतारे ने घोषणा की है कि वह राकांपा संस्थापक शरद पवार के परिवार के गृह क्षेत्र बारामती से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के अपनी ननद और मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती से चुनाव लड़ने की संभावना है।

सोमवार को शिवतारे के साथ एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिंदे ने स्पष्ट रूप से अपने सहयोगी को मैदान से हटने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन शिवतारे ने उन्हें कोई आश्वासन नहीं दिया।

पाटिल ने मांग की कि शिवतारे को अजित पवार के खिलाफ अपना अभियान रोकने के लिए कहा जाए।

उन्होंने पूछा “शिंदे ने उनसे बात की लेकिन शिवतारे ने रुकने से इनकार कर दिया। यह गठबंधन के हित में नहीं है। अगर यह जारी रहा, तो क्या राकांपा कार्यकर्ता शिवसेना उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे ?”

शिवतारे ने दावा किया है कि वह इस निर्वाचन क्षेत्र को पवार परिवार से मुक्त कराने के लिए बारामती से चुनाव लड़ेंगे।

भाषा

योगेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)