मुम्बई: आप ने आरे वन में आरटीओ शेड के निर्माण का विरोध किया |

मुम्बई: आप ने आरे वन में आरटीओ शेड के निर्माण का विरोध किया

मुम्बई: आप ने आरे वन में आरटीओ शेड के निर्माण का विरोध किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 7, 2022/5:36 pm IST

मुम्बई, सात फरवरी (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि वह मुम्बई के आरे वन में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) के शेड के निर्माण का जबर्दस्त विरोध करती है जिसके लिए महाराष्ट्र लोक निर्माण विभाग ने निविदा नोटिस जारी की है।

आप की राष्ट्रीय कार्यकारीरिणी की सदस्य और आप की मुम्बई प्रभारी प्रीति शर्मा मेनन ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आरटीओ शेड निविदा वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा नहीं होने पर उनकी पार्टी आंदोलन शुरू करेगी।

मुम्बईवासियों के लिए साझी धरोहर आरे वन महानगर में भूजल ग्रहण का सबसे बड़ा तटबंधीय क्षेत्र भी है । साथ ही, यह जैवविविधता एवं वन्यजीव अधिनियम की अनुसूची दो की प्रजातियों का भी केंद्र है।

पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘महाराष्ट्र सरकार के लोक निर्माण विभाग के पीडब्ल्यूडी विशेष परियोजना संभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय ने आरे में आरटीओ शेड के निर्माण के लिए 2021-22 के लिए नोटिस संख्या 22 के मार्फत निविदाएं आमंत्रित की हैं।’’

उसने कहा, ‘‘ आरे निर्धारित वन, पर्यावरण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र और हरित बफर जोन है। उपरोक्त निर्माण गतिविधि इस क्षेत्र की संवेदनशील पारिस्थितिकी के मद्देनजर अनुमति योग्य नहीं है।’’

पार्टी ने कहा कि मुम्बई में ढेर सारी जमीन है और वनभूमि का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)