मुंबई पुलिस ने गैरलाइसेंसी हथियार के मालिकों के खिलाफ शुरू की कार्रवाई |

मुंबई पुलिस ने गैरलाइसेंसी हथियार के मालिकों के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने गैरलाइसेंसी हथियार के मालिकों के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

:   Modified Date:  March 3, 2024 / 10:59 AM IST, Published Date : March 3, 2024/10:59 am IST

मंबई, तीन मार्च (भाषा) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने अपनी सभी इकाइयों को व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए हथियार रखने वालों तथा सुरक्षा सेवाएं मुहैया कराने वालों के लाइसेंसों का सत्यापन करने का निर्देश दिया है।

एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गैर लाइसेंसी हथियार मालिकों के खिलाफ कार्रवाई के तहत अपराध शाखा की छह और सात इकाई ने दस दिन में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा,‘‘ बिल्डर, नेताओं आदि की सुरक्षा के लिए रखे गए सुरक्षाकर्मी और निजी अंगरक्षक जांच के दायरे में हैं और उनके हथियार लाइसेंस का सत्यापन किया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास दूसरे राज्यों के लाइसेंस हैं और वे अपने हथियारों का इस्तेमाल मुंबई में करते हैं उन्हें अपना लाइसेंस स्थानांतरित कराना होगा और अपने आग्नेयास्त्रों से संबंधित कागजात मुंबई पुलिस के पास जमा कराने होंगे।

अधिकारी ने कहा कि यह कार्रवाई शिवसेना नेता विनोद घोसालकर के बेटे अभिषेक घोसालकर की हत्या के बाद की गई है। अभिषेक घोसालकर की पिछले महीने मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भाषा शोभना प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers