पहली बार चुनाव लड़ रहे पीयूष गोयल को प्रधानमंत्री मोदी के काम के दम पर जीत का भरोसा |

पहली बार चुनाव लड़ रहे पीयूष गोयल को प्रधानमंत्री मोदी के काम के दम पर जीत का भरोसा

पहली बार चुनाव लड़ रहे पीयूष गोयल को प्रधानमंत्री मोदी के काम के दम पर जीत का भरोसा

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 08:51 PM IST, Published Date : May 15, 2024/8:51 pm IST

(तस्वीर सहित)

मुंबई, 15 मई (भाषा) पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय वणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए काम के दम पर वह जरूर जीतेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनाव भारत के भाग्य का निर्णय करेगा।

गोयल ने एक रोड शो के दौरान ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि प्रधानमंत्री के प्रदर्शन में हम सब सम्मिलित हैं….धीरे-धीरे जनता भी मान रही है कि ये मोदी का चुनाव है।’’

राज्यसभा सदस्य और 1989 में लाल कृष्ण आडवाणी के चुनाव अभियान सहित कई चुनाव अभियानों का प्रबंधन करने वाले गोयल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी के स्थान पर उन्हें मौका दिया है।

इस सीट पर मतदान 20 मई को होने हैं और चुनाव प्रचार 18 मई की शाम से समाप्त हो जाएगा। प्रचार के लिए सिर्फ चार दिन बचे हैं; ऐसे में गोयल प्रतिदिन अपने प्रचार वाहन से लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

हर सुबह, केसरिया टोपी पहने, कंधों पर भाजपा का पटका और परिधान पर ‘कमल’ चिह्न लगाए सैकड़ों कार्यकर्ता रोड शो के शुरुआती बिंदु पर इकट्ठा होते हैं।

कार्यकर्ता गोयल के पहुंचने से पहले नारेबाजी कर माहौल में उत्साह भरने की कोशिश करते हैं। ‘‘अबकी बार 400 पार’’ के नारों के बीच जोर-जोर से ढोल और झांझ बजाते हैं।

इसमें किसी को संदेह नहीं है कि चुनाव मोदी के नाम पर लड़ा जा रहा है लेकिन स्थानीय उम्मीदवार का कार्य और उनकी प्रतिष्ठा भी अहम होती है।

स्नातक की द्वितीय वर्ष की छात्रा अंकिता जयसवाल और उनकी बहन भी भाजपा के रोड शो में शामिल होने पहुंची। जब उनसे पूछा गया कि वह भाजपा को वोट क्यों देंगी तो तुरंत जवाब दिया, ‘‘यह मोदी जी के लिए है। पीयूष जी भी हैं लेकिन हम मोदी जी को वोट दे रहे हैं।’’

मुंबई उत्तर में छह विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिनमें से चार पर भाजपा और एक पर सहयोगी शिवसेना का कब्जा है। केवल मुस्लिम बहुल मलाड विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के पास है। गोयल ने भरोसा जताया है कि वह मलाड में भी जीत हासिल करेंगे।

गोयल ने कहा, ‘‘अल्पसंख्यक भी हमारे साथ हैं। वे भी इस बात को मानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे नेता हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के आम आदमी तक पहुंचे।’’

भाषा

खारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers